सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

12 नवंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत में वाद निस्तारित करायें:- एल0बी0 गाैंड

12 नवंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत में वाद निस्तारित करायें:- एल0बी0 गाैंडहरदोई, सू0वि0, 17 अक्टूबर 2022ः- प्रभारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण लाल बहादुर गौंड ने बताया कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण दिल्ली एवं उ0प्र0 विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देश तथा जनपद न्यायाधीश राजकुमार सिंह के आदेशानुसार 12 नवंबर 2022 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।उन्होने बताया है कि राष्ट्रीय लोक अदालत में दाण्डिक शमनीय मामले, मोटर दुर्घटना, वैवाहिक, परिवार, श्रम विवाद, भूमि अधिकरण, औद्योगिक बोर्ड, दीवानी न्यायालय से संबंधित वाद जिसमें किराएदारी, बैंक बसूली, इजमेंट राइटवाद से संबंधित वर्ण वसूली ट्रिब्यूनल के बाद, राजस्व वाद, मनरेगा, विद्युत, पानी बिल, विद्युत चोरी, सेल्स टैक्स इनकम टैक्स इनडायरेक्ट टैक्स रेवेन्यू, अन्य कमर्शियल टैक्स, सर्विस मैटर, वन अधिनियम, कैंटोनमेंट बोर्ड, रेलवे क्लेम, आपदा क्षतिपूर्ति, अपील दांडिक, सिविल एवं प्रकीर्ण वाद मूल वाद याचिकाएं मोटर दुर्घटना दावा अपील, अन्य सभी अच्छादित मामले जो आपसी सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित कराए जाएंगे। सचिव ने कहा कि इस संबंध में यदि कोई पक्षकार अपना मामला राष्ट्रीय लोक अदालत में नियत कराना चाहता है तो वह संबंधित न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर वाद निस्तारित करा सकते है।-----------------------------

अमित श्रीवास्तव , सुदर्शन News पत्रकार, राष्ट्रीय न्यूज़ tv चैनेल
  • Oct 18 2022 10:07PM

प्रत्येक विकास खण्ड के एक ग्राम में प्लास्टिक मैनेजमेंट यूनिट बनाने पर सहमति बनीः-जिलाधिकारी

आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता व जिला पंचायत राज अधिकारी के संयोजन में जिला स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की बैठक हुई। समिति में ब्लॉक सुरक्षा समिति को सक्रिय करने पर सहमति बनी। शासनादेश के अनुरूप प्रत्येक विकास खण्ड के एक ग्राम में प्लास्टिक मैनेजमेंट यूनिट बनाने पर सहमति बनी। जिलाधिकारी ने स्थानों का चिन्हांकन करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, पीडी गजेन्द्र कुमार तिवारी, मुख्य कोषाधिकारी कंचन भारती सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
--------------------------------

निराश्रित गोवंशों के साथ जनपद के सभी पशुओं का टीकाकरण किया जाएः-मा0 मंत्री
आज विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में मा० मंत्री पशुधन एवं दुग्ध विकास श्री धर्मपाल सिंह की अध्यक्षता में लंपी स्किन डिजीज की रोकथाम/उपचार एवं निराश्रित गोवंश संरक्षण के संबंध में बैठक हुई। समीक्षा के दौरान मा० मंत्री ने बीमारी से बचाव के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए। पशुओं के टीकाकरण पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि निराश्रित गोवंशों को संरक्षित करने में पशु चिकित्सकों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी लोग अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी तन्मयता से करें। निराश्रित गोवंशों के साथ जनपद के सभी पशुओं का टीकाकरण किया जाए। सभी लोग गाय के गोबर से बने दीपक को जलाये तथा अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में संक्रामक रोगों से बचाव के टीके लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि देशी गाय का दूध अमृत के समान होता है।  दूध की उत्पादकता बढ़ाने पर जोर दिया जाए। इसके लिए सेक्सीमन का प्रयोग किया जाए। कृषकों को मुर्रा भैंस का भी सीमेन दिया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह यादव, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य पशु चिकित्सा अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
---------------------------------

तय समय सीमा 15 नवम्बर तक सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करायें:- एम0पी0 सिंह
आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के संबंध में बैठक हुई। उन्होंने निर्देश दिया कि सड़कों को तय समय सीमा 15 नवंबर के अंतर्गत गड्ढा मुक्त किया जाए। नवनिर्माण श्रेणी की सड़कों पर तेजी से कार्य किया जाए। एई जिला पंचायत से सड़कों के सर्वे की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए तेजी से सर्वे करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि गड्ढा मुक्ति के कार्य मे किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए। अभियान की साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, समस्त अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता, जिला गन्ना अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
--------------------------

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार