सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Lok Sabha By Election:आजमगढ़ में तीन बजे तक 37.82 तो रामपुर में 32.19 फीसदी हुई वोटिंग

रामपुर में छह और आजमगढ़ में 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। दोपहर एक बजे तक आजमगढ़ में 29.48 प्रतिशत मतदान हुआ है।

Geeta
  • Jun 23 2022 5:01PM

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। रामपुर में छह और आजमगढ़ में 13 प्रत्याशी मैदान में हैं। दोपहर एक बजे तक आजमगढ़ में 29.48 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं रामपुर में 26.39 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। सपा ने पुलिस-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। रामपुर में तीन बजे तक 32.19 फीसदी मतदान हुआ।

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव 2022 को लेकर जिले में सुबह 7 बजे से ही मतदान करने के लिए महिला, बुजुर्ग, युवा सभी लोग घर से मतदान के लिए निकल गए। दोपहर में एक बजे तक धूप-छांव के बीच 29.48 प्रतिशत मतदान हुआ था। विधानसभावार देखा जाए तो दूसरे चरण में पिछड़ने के बाद गोपालपुर विधानसभा ने तीसरे चरण में छलांग लगाई। यहां दोपहर एक बजे तक 29.5 प्रतिशत मतदान हुआ। इसी प्रकार मेहनगर में 29.5, सगड़ी में 29.1, मुबारकपुर 29, आजमगढ़ में 28.5 प्रतिशत मतदान हुआ।

सपा नेता आजम खान ने रजा डिग्री कॉलेज में किया मतदान। उनके साथ बेटे अब्दुला आजम खां भी मौजूद रहे। मतदान के बाद आजम ने मीडिया से बात की और यूपी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुझ पर सरकार ने ऐसे आरोप लगाए जिनका कोई आधार तक नहीं है। उन्होंने आगे कहा पुलिस लोगों को वोट डालने से रोक रही है।

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में जारी मतदान को प्रभावित करने के लिए स्वार में सत्ता के जोर से शासन-प्रशासन का गलत इस्तेमाल कर मतदाताओं को मतदान करने से रोका जा रहा है। समाजवादी पार्टी ने संज्ञान लेने की अपील की है। चुनाव आयोग तत्काल प्रभाव से कार्रवाई कर सभी मतदाताओं का सुचारू मतदान करे सुनिश्चित।

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि सत्ता के जोर से शासन-प्रशासन का गलत इस्तेमाल कर मुस्लिम वर्ग की महिलाओं को मतदान करने से रोका जा रहा है। चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है। साथ ही तत्काल प्रभाव से कार्रवाई कर सभी मतदाताओं का सुचारू मतदान करने की मांग की है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार