सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

एक राज्य में फिर से लॉक डाउन.. जानिए कहां लगा है 31 अगस्त तक लॉक डाउन

बंगाल में अगस्त महीने के 7 दिन रहेगी संपूर्ण बंदी, 31 अगस्त तक बढ़ा राज्य में लॉकडाउन

Sudarshan News
  • Jul 29 2020 10:09PM


एक तरफ़ जहा केंद्र सरकार अनलॉक 3.0 का खाका तैयार करने में व्यस्त हैं वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. जिसके लिए ममता सरकार ने अगस्त महीने के लिए सात अलग-अलग दिनों को निर्धारित किया है. सरकार ने राज्य में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए यह कदम उठाया है. छह घंटे में तीन बार तारीखों को बदला गया. आखिर में सरकार ने 5, 8, 16, 17, 23, 24 और 31 तारीख को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया. 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, 'जिस दिन लॉकडाउन लागू होगा उस दिन न कोई ट्रेनें चलेंगी और न ही प्लेन. इससे साथ-साथ मुख्यमंत्री ने अन्य दिनों में भी मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी.' मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 2, 5, 8, 9, 16, 17, 23, 24 और 31 अगस्त तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा.

मंगलवार को 10 बजे बंगाल गृह विभाग ने ट्वीट कर कहा कि लॉकडाउन को अगस्त में सात दिनों के लिए लागू किया जाएगा, ना कि नौ दिनों के लिए. सरकार को कुछ लॉकडाउन तारीखों के खिलाफ कई अपीलें मिलीं जो त्योहारों के साथ मेल खाती थीं. विभाग ने कहा कि हम लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए 2 अगस्त और 9 अगस्त के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा को वापस ले रहे हैं. 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि कोरोना की स्थिति के मद्देनजर 31 अगस्त, 2020 तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है. लिहाजा, तब तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. लेकिन, स्थिति अगर अनुकूल रही, तो लक्ष्य है कि 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन से एक दिन छोड़- छोड़कर कक्षाएं शुरू की जाये. लेकिन, यह सबकुछ कोरोना की स्थिति पर निर्भर करता है और इस संबंध में पहले घोषणा की जायेगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार