सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लॉकडाउन (Lockdown) 5.0 : यूपी में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बन्द..??

लॉक डाउन 5.0 में क्या होगी रियायतें और किन पर रहेगा ताला, लॉक डाउन के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों कैसे बढ़ाएगी योगी सरकार

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • May 30 2020 6:59PM

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने लिए देशभर में लॉकडाउन लगाया गया है। 31 मई को लॉकडाउन 4.0 पूरा हो रहा है। अब सबकी निगाहें लाॅकडाउन 5.0 पर टिकी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करके सबका फीडबैंक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे दिया है। कई मुख्यमंत्रियों ने अपना एग्जिट प्लान भी गृह मंत्री को बताया है जिसके आधार पर लॉक डाउन 5.0 का रंगरूप और रूपरेखा तय की जाएगी।

केंद्र के निर्देश के आधार पर तय होगा यूपी में लॉकडाउन-

अमित शाह के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में अधिकांश राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में ही दिखे। यूपी सरकार भी केंद्र सरकार के निर्देशों के आधार पर ही चलेगी ऐसे में लॉकडाउन के बारे में केंद्र जो भी दिशा-निर्देश देगी यूपी में उसका पालन किया जाएगा। 

इनको खोलने की मिल सकती है अनुमति-

लॉक डाउन 1.0 से बन्द चल रहे धार्मिक स्थलों को सरकार खोलने की अनुमति दे सकती है लेकिन दर्शन का समय निर्धारित किया जाएगा, साथ ही दर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी कराया जाएगा। सरकार श्रद्धालुओं को वर्चुअल दर्शन करवाने की सुविधा देने पर भी विचार कर रही है। इसके साथ ही शॉपिंग मॉल को सीमित अधिकारों के साथ खोलने की अनुमति मिल सकती है। शॉपिंग काम्प्लेक्स खोलने की अनुमति पहले ही सरकार द्वारा दी जा चुकी है। 

लॉक डाउन 5 में अनुमति का आधार संक्रमण रोकने के लिए जनपदो द्वारा किये गए कार्यो के परिणाम पर निर्भर करेगा। जिन जनपदो में संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो रही है उन जनपदो को मिलने वाली छूट का दायरा बढ़ाया जा सकता है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आये उत्तर प्रदेश के टॉप 10 जिलो में छूट के आसार बेहद कम है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार