सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा में आजीविका मेला 2021 का हुआ आगाज़

नोएडा में पहली बार परंपरा क्राफ्ट कला संस्कृति का आजीविका मेला शुरू हो गया है

Anchal Yadav
  • Feb 26 2021 10:35PM
यूपी के नोएडा में पहली बार परंपरा, क्राफ्ट, कला एवं संस्कृति का मनोरम माहौल थीम के साथ सरस आजीविका मेला 2021 का आगाज आज केंद्रीय कृषि ,किसान कल्यान एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा उद्घाटन के साथ हुआ। इस अवसर पर उनके साथ केंद्रीय कृषि ,किसान कल्यान एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री कैलाश चौधरी भी मौजूद थे । मेले के शुभारंभ पर नरेंद्र सिंह तोमर एवं कैलाश चौधरी ने सरस आजीविका मेला 2021 का परिभ्रमण किया। इस दौरान नरेंद्र सिंह तोमर ने मेले में आए हुए 300 से अधिक सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिला शिल्प कलाकारों का भी उनके स्टॉलों पर जा कर अनका उत्साह वर्धन किया। इसके साथ ही उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आनन्द लिया और आजीविका इंडिया फूड कोर्ट का भी भ्रमण किए।26 फरवरी से लेकर 14 मार्च 2021 तक प्रसिद्ध सरस आजीविका मेला 2021 का आयोजन, सेक्टर 33 के नोएडा हाट में किया जा रहा है।
केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय और राष्ट्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज संस्थान (एनआईआरडीपीआर) द्वारा आयोजित इस सरस आजीविका मेला 2021 में ग्रामीण भारत की शिल्पकलाओं का मुख्य रूप से प्रदर्शन किया जा रहा है। 26 फरवरी से 14 मार्च 2021 तक चलने वाले इस उत्सव में नोएडा के नोएडा हाट में 300 से अधिक महिला शिल्प कलाकार, 60 से ज्यादा सांस्कृतिक कार्यक्रम और आजीविका इंडिया फूड कोर्ट के तहत क्षेत्रिय कुजीन उपलब्ध रहेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार