सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन शराब के पहले ही दिन मिले 4 करोड़ से ज़्यादा के ऑर्डर, इतना ऑर्डर हुआ कि सर्वर हो गया डाउन

■ सर्वर डाउन के कारण कइयों के ऑर्डर पेंडिंग हुए, अब उन्हें एक दो दिन में मिलेगी शराब की डिलीवरी

Yogesh Mishra
  • May 11 2021 5:58AM
छत्तीसगढ़ सरकार ने लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलीवरी करने का फैसला किया है। शराब की होम डिलीवरी बीते कल यानी सोमवार से शुरू होनी थी, लेकिन पहले ही दिन इतने लोगों ने शराब ऑर्डर किया कि सर्वर डाउन हो गया। बावजूद इसके 29 हजार से ज्यादा लोगों ने ऑर्डर किया। आज होम डिलीवरी के लिए 4 करोड़ 32 लाख रुपए का ऑर्डर मिला है। वहीं, CSMCL पोर्टल में आज 1 लाख से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया।




मिली जानकारी के अनुसार CSMCL पोर्टल की तकनीकी समस्याओं को दूर कर लिया गया है और कल से शराब की होम डिलीवरी शुरू हो जाएगी। बताया गया कि अधिक लोगों के द्वारा ऑर्डर किए जाने के चलते CSMCL पोर्टल क्रैश हो गया था, जिसके बाद भी पहले दिन 4 करोड़ 32 लाख रुपए का ऑर्डर मिला है। बताया गया कि आज 29 हजार से अधिक लोगों ने शराब के लिए ऑर्डर किया है। जबकि 1 लाख से ज्यादा लोगों ने CSMCL पर रजिस्ट्रेशन किया है।



बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक शराब की होम डिलीवरी होगी। मदिरा प्रेमियों को शराब ऑर्डर करने के दौरान ही पहले पेमेंट करना होगा। आबकारी विभाग ने शराब की होम डिलीवरी के लिए पहले पेमेंट लेने अनिवार्य किया है। शराब प्रेमियों को ऑनलाइन ऑर्डर के लिए https://csmcl.in/ लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद दिए गए विकल्प के अनुसार आप शराब मंगवा सकते हैं।


गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए जिला कलेक्टरों ने समीक्षा के बाद लॉकडाउन लगाया। इस दौरान शराब दुकानों को बंद कर दिया था। 8 अप्रैल से शराब दुकानें बंद है। वहीं अब होम डिलीवरी के जरिए शराब मदिरा प्रेमियों के दरवाजे तक पहुंचेगा। डिलीवरी ब्वॉय के माध्यम से शराब की होम डिलीवरी होगी। 


भाजपा ने साधा निशाना
भाजपा नेता अनुराग अग्रवाल ने सरकार पर आरोप लगाते कहा कि 'आप ऑनलाइन शराब बिक्री प्रारंभ कर रहे हैं ,और बहाना बना रहे हैं कि अवैध शराब पीने से लोग की मौत हो रही है,जबकि जिस वर्ग के लोगों की मौत हुई है वह तो आपके ऑनलाइन शराब खरीद भी नहीं कह पाएंगे। बहाना छोड़िए भूपश जी जनता सब देख रही है। प्रकृति ने फिर अवसर दिया है,शराबबंदी की तरफ कदम बढ़ाइये।'
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार