सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

शराब की ओवर रेटिंग करने वालों का होगा लाइसेंस कैंसिल

अगर वाइन शॉप पर कोई भी दुकानदार ओवर रेटिंग करता हुआ पकड़ा जाता है तो उसपर पहली बार में 75 हजार का जुर्माना किया जाएगा

Anchal Yadav
  • Aug 2 2021 7:05PM

गौतमबुद्ध नगर में अवैध शराब और ओवर रेटिंग पर अंकुश लगाने के लिए डीएम के निर्देश पर रविवार को एडीएम (वित्त एवं राजस्व) वंदिता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक हुई। इस दौरान जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह, नोएडा जोन की एसीपी अंकिता शर्मा, सेंट्रल जोन के अब्दुल कादिर, ग्रेटर नोएडा जोन के प्रवीण कुमार सिंह के अलावा आबकारी निरीक्षक और दुकानदार शामिल हुए।एडीएम वंदिता श्रीवास्तव ने मीटिंग के दौरान वाइन शॉप संचालकों को रेट लिस्ट के साथ संबंधित एरिया के आबकारी अधिकारी के साथ इंस्पेक्टर के नंबर चस्पा करने के भी निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा जल्द ही संचालकों को सीसीटीवी कैमरे भी लगाने के लिए कहा गया। मीटिंग के दौरान अधिकारियों ने साफ कहा है कि जिले में ओवर रेटिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर वाइन शॉप पर कोई भी दुकानदार ओवर रेटिंग करता हुआ पकड़ा जाता है तो उसपर पहली बार में 75 हजार का जुर्माना किया जाएगा। दूसरी बार में डेढ़ लाख और तीसरी बार में शॉप का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

एडीएम ने साफ निर्देश दिए हैं कि वाइन शॉप पर निर्धारित मानकों के अनुसार ही शराब की बिक्री की जाए। अवैध शराब की बिक्री करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन कठोर कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि एरिया में अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने मीटिंग के दौरान वाइन शॉप संचालकों को निर्देश दिए है कि आसपास रेहड़ी और ठेहली लगाकार खाद्य सामग्री न बेचनी दी जाए। ये लोगों को शराब पीने के लिए स्थान मुहैया कराते हैं।

जिले में आए दिन अधिकारियों को शराब की ओवर रेटिंग की शिकायत मिल रही है। यहां बियर, देशी और अंग्रेजी शराब पर दुकानदार अधिक पैसे लेकर बेचते है। ओवर रेटिंग को लेकर कई बार वाइन शॉप पर मौजूद सेल्समैन और खरीददारों के बीच कहासुनी हो जाती है। जिसको रोकने के लिए प्रशासन सख्त कदम उठाने जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार