सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लैंक्‍सेस इंडिया ने सीआईआई ‘वाटर मैनेजमेंट कंपनी ऑफ द ईयर 2020’ अवार्ड जीता

स्‍पेशियल्‍टी केमिकल्‍स कंपनी लैंक्‍सेस इंडिया ने साल 2020 के लिये वाटर मैनेजमेंट के लिये प्रतिष्ठित कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्‍ट्री (सीआईआई) अवार्ड जीता है। कंपनी को यह अवार्ड नागदा, मध्‍यप्रदेश

अतुल उपाध्याय उन्हेंल जिला उज्जैन (मध्यप्रदेश) 9993339356
  • Sep 11 2021 9:28PM
लैंक्‍सेस इंडिया ने सीआईआई का ‘वाटर मैनेजमेंट कंपनी ऑफ द ईयर 2020’ अवार्ड जीता नागदा, स्‍पेशियल्‍टी केमिकल्‍स कंपनी लैंक्‍सेस इंडिया ने साल 2020 के लिये वाटर मैनेजमेंट के लिये प्रतिष्ठित कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्‍ट्री (सीआईआई) अवार्ड जीता है। कंपनी को यह अवार्ड नागदा, मध्‍यप्रदेश में अपनी विनिर्माण परिचालन में जल संरक्षण के लिये अपनी प्रतिबद्धता और उल्‍लेखनीय उपलब्धियों के लिये मिला है। यह अवार्ड लैंक्‍सेस को शनिवार, 28 अगस्‍त को आयोजित एक वर्चुअल समारोह में दिया गया था। कंपनी ने विगत वर्षों में इस साइट पर अपने जल के उपयोग को बेहतर बनाने हेतु जल संरक्षण के लिये नई-नई तकनीकों और सर्वश्रेष्‍ठ पद्धतियों को अपनाकर लगातार प्रयास किये हैं। लैंक्‍सेस की नागदा साइट के पास एक पूर्ण-विकसित एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्‍लांट (ईटीपी) और एक अत्‍याधुनिक सीवेज ट्रीटमेंट प्‍लांट है। यह प्‍लांट आस-पास की कॉलोनियों के सीवेज वाटर को ट्रीट करता है और उसे उत्‍पादन प्रक्रियाओं के लिये उपयुक्‍त बनाता है।  स्थायित्‍व के लिये अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए, लैंक्‍सेस ने अपनी नागदा साइट पर साल 2012 में ज़ीरो लिक्विड डिस्‍चार्ज (जेडएलडी) फैसिलिटी के साथ एक वेस्‍ट वाटर पोस्‍ट ट्रीटमेंट प्‍लांट चालू किया था। यह प्‍लांट मौजूदा एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्‍लांट के डिस्‍चार्ज को ऐसे ट्रीट करता है कि साइट से प्रवाही तरल नहीं निकलते हैं। जेडएलडी वाले वेस्‍ट वाटर पोस्‍ट ट्रीटमेंट प्‍लांट से रिकवर किये गये पानी का इस्‍तेमाल उत्‍पादन प्रक्रियाओं में होता है। यह भारतीय केमिकल उद्योग में एक महत्‍वपूर्ण कदम है और स्‍थायित्‍व के मामले में एक नया मापदंड स्‍थापित करता है। इस सम्‍मान पर अपनी बात रखते हुए, लैंक्‍सेस इंडिया के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर नीलांजन बैनर्जी ने कहा, “एक जिम्‍मेदार कॉर्पोरेट नागरिक होने के नाते, लैंक्‍सेस इंडिया जल प्रबंधन के स्‍थायी समाधान निर्मित करने और जल संसाधनों के संरक्षण के लिये प्रतिबद्ध है। यह सम्‍मान हमें स्‍थायित्‍व के लिये अपने प्रयासों को और भी मजबूत करने की प्रेरणा देता है।”

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार