सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

क्षेत्रीय अभियंताओं की भूमाफियाओ से मिलीभगत पर एलडीए उपाध्यक्ष की सख्ती का असर

स्थानीय लोगों का कहना है कि इन समस्त अवैध निर्माणों और अवैध हाऊसिंग सोसाइटी की जानकारी पहले ही दिन से एलडीए के क्षेत्रीय अभियंताओं को दी गई थी लेकिन कार्यवाही की जगह वो भूमाफियाओं बिल्डरों को संरक्षण देने में लगे रहे ।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 13 2024 10:56AM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
जोन एक ,जोन चार और जोन पांच में क्षेत्रीय अभियंताओं और भूमाफियाओं बिल्डरों की मिलीभगत से तैयार हो रहे अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और अवैध हाऊसिंग सोसाइटी की लगातार मिल रही शिकायतों पर और विहित प्राधिकारी कोर्ट में सीलिंग और ध्वस्तीकरण की फाइलों को दबाने की खबर के बीच नाराज चल रहे एलडीए उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने सख्ती दिखाते हुए कार्यवाही की है।
 
उन्होंने अपने मातहत प्रवर्तन प्रभारियों को चेतावनी देते हुए कड़ी कार्यवाही करने के आदेश दिए जिसके चलते जोन एक में 15 बीघा भूमि पर अवैध हाऊसिंग सोसाइटी बना रहे सूर्य प्रकाश सिंह , जोन चार में अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बना रहे मोहम्मद जावेद ऊर्फ छोटे मियां पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई तो वहीं जोन पांच में डी के गुप्ता के मानक नियम के विपरीत बन रहे अवैध निर्माण को सील कर दिया गया है ।
 
स्थानीय लोगों का कहना है कि इन समस्त अवैध निर्माणों और अवैध हाऊसिंग सोसाइटी की जानकारी पहले ही दिन से एलडीए के क्षेत्रीय अभियंताओं को दी गई थी लेकिन कार्यवाही की जगह वो भूमाफियाओं बिल्डरों को संरक्षण देने में लगे रहे । फिलहाल वो सभी अब एलडीए उपाध्यक्ष के आदेश पर हुई कार्यवाही से काफी प्रसन्न नजर आए लेकिन उनका कहना है क्षेत्र में अभी भी सैकड़ों अवैध निर्माण हो रहे हैं जिन पर भी कार्यवाही करने की सख्त जरूरत है ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार