सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राजधानी लखनऊ में ज्वैलर्स पर मेहरबान एलडीए करवा रही अवैध निर्माण

ऐसा लगता है कि एलडीए अधिकारी विभाग में भर्ती ही हुए हैं भूमाफियाओं और दबंग बिल्डरों के अवैध निर्माणों को पूरा करने के लिए ।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 22 2022 8:22PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
लखनऊ विकास प्राधिकरण की मेहरबानियों का सिलसिला भूमाफियाओं और दबंग बिल्डरों पर आशीर्वाद बनकर जारी है । ऐसा लगता है कि एलडीए अधिकारी विभाग में भर्ती ही हुए हैं भूमाफियाओं और दबंग बिल्डरों के अवैध निर्माणों को पूरा करने के लिए । 
 
यहाँ ताज़ा मामला आलमबाग के एक प्रतिष्ठित ज्वैलर्स से जुड़ा हुआ है सूत्रों के अनुसार आलमबाग में आर के ज्वैलर्स के मालिक राजीव गुप्ता ने हाल में ही आशियाना में एक आवासीय भूखण्ड खज़ाना मार्केट के सामने खरीदा था । पहले तो उन्होंने खनन विभाग की अनुमति के बिना ही गहरा बेसमेंट खोद डाला और अब वो वहाँ अपना एक बड़ा व्यवसायिक शो रूम खोलने की तैयारी कर रहे हैं । 
 
इस विषय मे जब लखनऊ विकास प्राधिकरण में प्रवर्तन से जुड़े जेई महोदय से इस बाबत जानकारी लेने का प्रयास किया तो उन्होंने इसकी जानकारी देने से ही मना कर दिया । 
 
वहीं जब भूस्वामी राजीव गुप्ता से जब उनके निर्माण से जुड़ी परमिट संख्या व नक्शे को लेकर जानकारी माँगी गयी तो उन्होंने कहा कि यहाँ सैकड़ो की संख्या में अवैध निर्माण हो रहे हैं तो यदि उनका भी कुछ गलत है तो क्या फर्क पड़ता है ।
 
इस विषय में आरटीआई एक्टिविस्ट कहते हैं कि पूरे आशियाना क्षेत्र में जंगलराज है और कानून व नियमों को तोड़कर रोज़ ही यहाँ अवैध कॉम्प्लेक्स बनाये जा रहे हैं जबकि अनेक बड़े बड़े आईएएस आईपीएस नेता मंत्री विधायक जज भी यहाँ रहते हैं यहीं से गुजरते हैं किंतु कोई भी इन अवैध निर्माणों पर कुछ बोलना ही नही चाहता ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार