सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

एक दशक पुराने अवैध कॉम्प्लेक्स पर लखनऊ विकास प्राधिकरण की बड़ी कार्यवाही

लखनऊ विकास प्राधिकरण के जोन दो के प्रभारी देवांश त्रिवेदी के नेतृत्व में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने एक दशक पुराने कॉम्प्लेक्स को अवैध बताते हुए सील कर दिया

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Apr 10 2024 9:56PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
लखनऊ विकास प्राधिकरण के जोन दो के प्रभारी देवांश त्रिवेदी के नेतृत्व में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने एक दशक पुराने कॉम्प्लेक्स को अवैध बताते हुए सील कर दिया । बताया जाता है कि सील हुआ के के कॉम्प्लेक्स हितेश्वर तिवारी नामक व्यक्ति का था और इसका वाद विहित प्राधिकारी कोर्ट में चल रहा था इसके सीलिंग और ध्वस्तीकरण के आदेश हुए थे मगर अपनी पहुंच और रसूख से अब तक इस निर्माण को हितेश्वर तिवारी बचाते आए थे ।
 
हालांकि आस पास के लोगों का कहना है कि शिकायत तो यहां पर सेक्टर जे में बने एक नौकरशाह के अवैध कॉम्प्लेक्स की भी थी और सेक्टर एल में बने एक विधायक और एक बड़े राजपत्रित अधिकारी की भी लेकिन उनके विरुद्ध कार्यवाही नहीं की गई और जो निर्माण एक दशक से था उस पर सीलिंग हो गई ।
 
खजाना चौराहे कर बने के के कॉम्प्लेक्स में कुछ महीने पहले ही भीषण आग लगी थी और हितेश्वर तिवारी द्वारा उसी को ठीक करवाया जा रहा था । सूत्र बताते हैं कि कुछ दिन पूर्व से एलडीए के स्थानीय अभियंता यहां चक्कर लगा रहे थे और काम बन्द करने को बोला था लेकिन इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और भूस्वामी द्वारा अपशब्दों का प्रयोग किया गया जिसके बाद आज 10 फरवरी 2024 को भारी सुरक्षा बलों की मौजूदगी में सील कर उसे आशियाना पुलिस की अभिरक्षा में सौंप दिया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार