सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कुशीनगर। कोतवाली पडरौना पुलिस ने अपहरण की झूठी घटना में तीन अभ्युक्तो को किया गिरफ्तार

कुशीनगर। अपहरण की झूठी घटना का पर्दाफाश, 02 अवैध तमंचे व घटना में प्रयुक्त वाहन के साथ 03 शातिर अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार

कन्हैया कुशवाहा @KanhaiyaStv
  • Apr 3 2024 5:19PM
कुशीनगर। जिले के कोतवाली पडरौना में रहने वाले युवक ने अपने चाचा से रुपये ऐंठने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच डाली।

इसमें उसके दोस्त ने उसका साथ दिया और फिरौती मांगी। भतीजे के अपहरण होने की सूचना के बाद चाचा ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर युवक के गुमशुदगी होने का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

कुशीनगर के परसौनी नहर पुल के पास से प्र0नि0 सुशील कुमार शुक्ला थाना कोत0 पडरौना मय पुलिस टीम द्वारा मु0अ0सं0 198/24 धारा 365 भादवि से सम्बन्धित अभियुक्तगण 

1-किशन सिहं उर्फ हिमांशु सिंह पुत्र त्रिलोकी सिंह निवासी वार्ड नं0-06 मटियरवा थाना कोतवाली पडरौना जनपद कुशीनगर, 

2-विकाश चौबे पुत्र अवधेश चौबे निवासी वार्ड नं0-15 सेवरही थाना सेवरही जनपद कुशीनगर, 

3-राजा पुत्र रामनाथ जायसवाल निवासी वार्ड नं0-15 सेवरही थाना सेवरही जनपद कुशीनगर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 02 अवैध तमंचे व घटना में प्रयुक्त वाहन की बरामदगी करने में सफलता प्राप्त की गयी। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर अग्रिम आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

घटना का संक्षिप्त विवरण
अभियुक्तगण शेयर मार्केट ट्रेडिग का काम करते है जिसमें कई लोगो से पैसा उधार लेकर लगाये थे जिसमें अभियुक्तगण को काफी घाटा हो गया जब वे लोग अपना पैसा मांगने लगे तो अभियुक्तगण पर पैसा वापस देने का अत्यधिक दबाव हो गया जिस कारण अभियुक्तगणों ने एक साथ योजना बनाया कि अपने ही साथी से किशन सिंह उर्फ हिमाशु सिंह का उसकी सहमती से अपहरण कर लिया जाय ताकि उसके चाचा लालसाहब सिंह जो पेशे से शिक्षक है जिनके पास पर्याप्त पैसा है किशन सिहं उर्फ हिमांशु सिंह को छोड़ने के बदले अभियुक्तगण को अत्यधिक पैसा मिल जाएगा जिससे अभियुक्तगण अपने कर्जे को चुका दे इसी योजना के तहत दिनांक 01.04.2024 को समय 15.00 बजे किशन सिहं उर्फ हिमांशु सिंह अपने दो भाईयो अंकित सिंह व चचेरा भाई प्रतीक सिंह को जानबुझकर अपने साथ ले लिया जिससे यह पता चले कि मेरा वास्तव में अपहरण हुआ है, उक्त तीनो अभियुक्तगण अपने गाँव मटियरवा से चन्दरपुर अपनी मोटरसाईकिल से जा रहे थे जिसको अभियुक्त किशन सिहं उर्फ हिमांशु सिंह द्वारा जानबूझकर उसी सुनसान रास्ते से ले जाया जा रहा था कि सुनसान जगह पर ही दो व्यक्तियो विकाश चौबे व राजा जायसवाल द्वारा किशन सिहं उर्फ हिमांशु सिंह का उसके भाईयो को अवैध तमंचा दिखाकर अपहरण कर लिया गया तथा अपनी मोटरसाईकिल से लेकर भाग गया। जिसकी सूचना अभियुक्त किशन सिहं उर्फ हिमांशु के भाई द्वारा दिनांक 01.04.2024 को समय 15.44 बजे PRV को दी गयी जिसके सम्बन्ध में अभियुक्त के भाई के तहरीर पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 198/24 धारा 365 IPC पंजीकृत किया गया था। उक्त घटना के पश्चात अभियुक्तगण द्वारा किशन सिहं उर्फ हिमांशु सिंह के चाचा लालसाहब सिहं से कठकुईया रेलवे स्टेशन पर 08 लाख रूपये की माँग की जा रही थी। पुलिस की सक्रियता से घटना में सम्मिलित अभियुक्तगणों को गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया गया है। 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार