सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कुशीनगर: मदरसे के नाम पर दूसरी जगह हो रहा संचालित अभियान चलाकर बंद कराया गया

कुशीनगर। दुदही क्षेत्र की ग्राम पंचायत ठाड़ीभार के नौका टोला में मदरसा के नाम पर गलत तरीके से संचालित विद्यालय पर शुक्रवार को बंद करा दिया गया। नोटिस देने के बाद भी संचालक मनमानी कर रहे थे।

कन्हैया कुशवाहा @KanhaiyaStv
  • Apr 13 2024 11:29AM
कुशीनगर। दुदही क्षेत्र की ग्राम पंचायत ठाड़ीभार के नौका टोला में मदरसा के नाम पर गलत तरीके से संचालित विद्यालय पर शुक्रवार को बंद करा दिया गया। नोटिस देने के बाद भी संचालक मनमानी कर रहे थे।

उच्चाधिकारियों तक मामला पहुंचने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग सक्रिय हुआ और अवैध विद्यालय को बीईओ ने सील कर दिया। बीईओ ने रिपोर्ट डीएम को भेज दी। जांच के दौरान बीईओ ने विद्यालय के प्रबंधक से बिना वैध दस्तावेज के विद्यालय संचालित नहीं करने और छात्रों का नामांकन सरकारी विद्यालय में कराने का निर्देश दिया। लोगों का कहना है कि विभागीय मिलीभगत से काफी दिनों से यह मदरसा संचालित हो रहा था। 
बीईओ सुरेश बहादुर सिंह ने बताया कि पूर्व में बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से इस विद्यालय को बंद करने का नोटिस दिया गया था। इसके बावजूद विद्यालय संचालित होने की सूचना मिल रही थी। इसको गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को जांच की गई। जांच के दौरान बीईओ ने प्रबंधक से विद्यालय के मान्यता से संबंधित कागजात मांगा। प्रबंधक की तरफ से प्रस्तुत दस्तावेज के मुताबिक, विद्यालय मदरसा अहले सुन्नत फैजाने रजा बैकुंठपुर अहिरौली के पते पर कक्षा एक से पांच तक के लिए पंजीकृत पाया गया। विद्यालय संचालक पंजीकृत पते से करीब 10 किलोमीटर दूर ठाड़ीभार गांव में अंग्रेजी माध्यम से आठ तक कक्षा संचालन कर रहे थे। विद्यालय में करीब 150 छात्र नामांकित हैं। प्रबंधक ने बताया कि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को विद्यालय का स्थान परिवर्तन करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया है। लेकिन, कोई वैध दस्तावेज न होने पर बीईओ ने विद्यालय बंद करवाकर छात्रों को घर भेज दिया। प्रबंधक से प्रमाणपत्र ले लिया कि आगे विद्यालय संचालित नहीं करेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार