सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कुशीनगर: ओवरडोज दावा देने से 9 माह की बच्ची की हुई मौत सीएमओ ने गठित की टीम जॉच का आदेश

कुशीनगर: परिजनो का आरोप सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुवेस्थान में एक नौ माह की दूध पीती बच्ची का टीका लगाने के कारण हुई मौत,

कन्हैया कुशवाहा @KanhaiyaStv
  • Apr 4 2024 5:07PM
बस्ती। क्युवेस्थान में एक नौ महीने की दूध पीती बच्ची की टिप्पणी के कारण हुई मौत, अध्ययन में शामिल, आपको ले जाने की जानकारी के अनुसार साइकोलॉजिकल हेल्थ सेंटर कुबेरनाथ में यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले कई घटनाएं हुई थीं होडल है कैसल ने स्थानीय मंदिर कुबेरनाथ पर जा कर आशा और ए.एन.एम. के खिलाफ़ लिखी गई कार्यशाला दी है। फोर्टीनो का कहना है कि ए.एन.एम. के विवाद के कारण मेरी बच्ची की मौत हो गई, एज़ल ने बताया कि चार-पांच दिन पहले मेरी बच्ची को एक बार पांच बार कमेंट किया गया था, उसके बाद बच्ची के स्वास्थ्य पर असर पड़ा। हमारी सूचना ए. एन. एम. उन्हें आशा दी गई लेकिन उन्होंने बताया कि टीकाकरण होने के दो-तीन दिन बाद फिर से ऐसी परेशानियां और चिंताएं पैदा हो जाती हैं जब बच्ची के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ तो ए। एन. मुझे सूचित किया गया है, लेकिन दुख की बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग के किसी भी कर्मचारी या अधिकारी ने इस पर ध्यान नहीं दिया और बच्चों के स्वास्थ्य पर भारी गिरावट को लेकर मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य केंद्र कुबेरनाथ ले गए। बच्ची के नाक से खून आने लगा सामाजिक स्वास्थ्य केंद्र कुबेरनाथ के प्रभारी से पीड़ित परिवार के परिजनों ने बार-बार कहा कि हम जिला अस्पताल लेकर जाएंगे लेकिन जिम्मेदारी नहीं दी गई बच्ची की मौत हो गई मौत होने के बाद प्रभारी ने कहा अपने कक्ष में ताला जड़वत अस्पताल छोड़ कर बँटवारे हो गए। फैजाबाद में बच्ची के शव को लेकर सोसायटी स्वास्थ्य केंद्र में हो गया हंगामा। जब इसकी जानकारी स्थानीय क्षेत्र कुबेरनाथ को हुई तो थाना प्रभारी अजय कुमार मौर्य फोर्स फोर्स सी. एस. सी. दक्षिण अफ्रीका के लोगों को समझाइश कर शांत स्टूडियो शव का पंचनामा कर सलामी के आधार पर आरोप लगाने का दिया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार