सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

Kushinagar: दूषित पानी पीने को मजबूर है मुसहर बिरादरी दो वर्ष से खराब है इंडियन मार्का हैण्ड पम्प

कुशीनगर। दुदही विकासखंड के ग्राम सभा शाहपुर माफी मुसहर बस्ती में लगा इंडियन मार्का हैंडपंप काफी दिनों से खराब है ,जिससे मुसहर बस्ती के लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है

कन्हैया कुशवाहा @KanhaiyaStv
  • Feb 6 2024 11:44PM

कुशीनगर। दुदही विकासखंड के ग्राम सभा शाहपुर माफी मुसहर बस्ती में लगा इंडियन मार्का हैंडपंप काफी दिनों से खराब है ,जिससे मुसहर बस्ती के लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है आगे बताते चलें की विकासखंड दुदही के ग्राम सभा शाहपुर माफी में जहां मुसहरो की आबादी एक टोले पर लगभग 400 है वहां इंडियन मार्का हैंडपंप लगा हुआ है ,ग्राम सभा स्तर से रिबोर होने के बाद भी काफी दिनों से खराब पड़ा हुआहै, जिसको लेकर मुसहर बस्ती के लोगों का कहना है कि दूषित पानी, पीने से बच्चों औरतें का तबीयत खराब हो जा रहा है ।
शाहपुर माफी में हरिजन बस्ती में ब्यास प्रसाद के दरवाजे पर लगा हैंडपंप एक माह पहले रिपेयरिंग हुआ उसके दो दिन बाद ही खराब हो गया, वही मुसहर बस्ती में प्रहलाद मुसहर, बंसराज मुसहर, व कंचन मुसहर के दरवाजे पर लगा इंडियन मार्का हैंडपंप विगत कई महीनो से खराब पड़ा हुआ है ।
जिससे की मुसहर बस्ती के लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है,सरकार के द्वारा शहर से लेकर गांव तक शुद्ध जल पहुंचने के लिए कटिबद्ध है लेकिन जमीनी स्तर पर देखा जाए तो कुछ और ही है, जब इस संबंध में सचिव उदय यादव से दूरभाष के माध्यम से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि मेरे कार्यकाल में दो ही हैंडपंप रिबोर हुआ है ,जब जगह के बारे में पूछा गया की किस टोले पर रिबोर हुआ है ,तो उन्होंने जगह बताने में असमर्थता जताई ।
जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार मुसहरो को उत्थान करने के लिए पुर जोर कोशिश कर रही है वही पर कुछ जिमेद्दार लोग सौतेला व्यवहार करने पर आमद है ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार