सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मृत बेटे का अंतिम संस्कार कर के रोते बिलखते परिवार में पल भर भी बिना रुके ड्यूटी पर आ गए कांस्टेबल अर्जुन नाहन

कोरोना से देश को बचाने वाले ये हैं असल योद्धा.

Sudarshan News
  • Apr 14 2020 11:12PM
ये कहना गलत नही होगा कि जब एक बार फिर जनजीवन पटरी पर आएगा तब ये योद्धा देवताओं के रूप में वर्तमान में तो पूजे ही जायेंगे बल्कि आने वाले भविष्य में ये भारत के स्वर्णिम पन्नो में दर्ज इतिहास बन जायेंगे जिन्हें न सिर्फ भविष्य के वर्दी वालों को बल्कि आम जनता को भी बार - 2 पढ़ाया जाएगा जो कर्तव्य के पथ पर मर मिटने की शिक्षा और प्रेरणा भी देगा.. देवभूमि हिमाचल प्रदेश की ये घटना बन चुकी है पूरी दुनिया के पुलिसकर्मियों के लिए प्रेरणा का ऐसा स्रोत जो सँभवतः कहीं और देखना तो दूर सुनना भी सम्भव नही होगा..वर्दी के अंदर इंसान तो दूर कई बार देवरूप भी दिखते हैं ये साबित हुआ है देवभूमि हिमाचल प्रदेश में..

प्रशासनिक क्षेत्र में कार्यरत अधिकारियों की जिंदगी भी कुछ कठिन सी होती है जहां भले ही दर्द की टीस से बेचैन हो लेकिन कर्तव्य की जिम्मेदारी उससे कहीं महत्वपूर्ण होती है । जब पूरी दुनिया महामारी की स्थिति से गुजर रही है और जनों की हिफाजत में कईयों के हृदय घायल कर देने वाली घटनाएं सामने आ चुकी है। कुछ इस तरह की ही मार्मिक जज्बात को पीछे छोड़कर कांस्टेबल अर्जुन नाहन पुलिस अपने डयूटी पर आ गए।उन्होंने साफ घोषणा करते हुए कहा कि वो पिता के साथ पुलिसकर्मी भी हैं और उनका यही कर्तव्यबोध उन्हें फिर से अपनी ड्यूटी पर ले आया. 

नाहन मुख्य चौराहों पर यातायात डयूटी पर कार्यरत अर्जुन सिरमौर में आए कोरो ना पॉजिटिव मरीजों को बद्दी छोड़ने गए पुलिस टीम के हिस्सा थे।इसके बाद गुरुवार को उनकी पत्नी नाहन मेडिकल कॉलेज में अपने बच्चे को जन्म दिया लेकिन धड़कन में गड़बड़ी की वजह से उसे नहीं बचाया जा सका। अर्जुन कोलर स्थित अपने घर गए और बच्चे को मिट्टी डालने के रस्म निभाए जाने के बाद वापस अपनी डयूटी पर लौट आए। वे परिवार को दूर से सांतवना दिए और पत्नी को गले से लगाकर ढाढस तक नहीं बांध सके।उनकी पत्नी भी शिलाई। में पुलिस विभाग में कार्यरत है। उनकी देखभाल के लिए उनकी माताजी घर में अकेली है।

रिपोर्ट-
राहुल पांडेय
सुदर्शन न्यूज़- मुख्यालय नोएडा
मो0- 9598805228

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार