सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा का इस्कॉन मंदिर आज से लोगों के लिए खुला क्या है दिशा-निर्देश जानिए

आज से नोएडा के इस्कॉन मन्दिर सभी श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ के लिए खोल दिया गया है कोरोना महामारी के चलते मन्दिर प्रशासन ने 18 मार्च से सभी के लिए मन्दिर बन्द कर दिया था।

Anchal Yadav
  • Jul 9 2020 1:24PM
नोएडा-आज से नोएडा के  इस्कॉन मन्दिर सभी श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ के लिए खोल दिया गया है। कोरोना महामारी के चलते मन्दिर प्रशासन ने 18 मार्च से सभी के लिए मन्दिर बन्द कर दिया था। आज लगभग 112 दिनों के लॉकडाउन के पश्चात सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मन्दिर खोल दिया गया है। श्रद्धालुओं को भीड़भाड़ से बचाने के लिए दर्शन प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा सांय 4:30 बजे से 6:30 बजे तक प्रतिदिन केवल चार घंटे ही खुलेंगे। मन्दिर में आने वाले श्रद्धालुओं को ऐप के लिंक द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा। ऐप तथा दर्शन निशुल्क होगा। 
 मन्दिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा तथा सुरक्षा के लिए कईं प्रबन्ध किये हैं। मन्दिर के प्रमुख द्वार पर सैनिटाइज़ेशन टनल बनाई गई है। इसके अतिरिक्त सभी श्रद्धालुओं के पैर धोने के लिए एक छोटा तालाब बनाया गया है। सभी को इस सैनिटिज़ेशन टनल तथा तालाब से होकर गुजरना होगा। भीड़भाड़ से बचाव के लिए बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। द्वार पर हैण्ड सैनिटाइज़र रखा गया है। इसके अतिरिक्त श्रद्धालुओं के मध्य सोशल डिस्टैन्सिंग बनाए रखने के लिए मन्दिर के फर्श पर चिन्ह बनाये गए हैं। मन्दिर आने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए मोबाईल में आरोग्य सेतु ऐप होना अनिवार्य होगा। इसके अतिरिक्त मन्दिर प्रशासन ने सभी के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिनका अनुपालन अनिवार्य होगा। मन्दिर परिसर में मास्क पहन कर आने पर ही प्रवेश दिया जाएगा। मन्दिर में 5 वर्ष से छोटे बच्चों तथा 65 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धों को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। साथ ही मंदिर परिसर राधा गोविन्द से सभी के भक्तों के उत्तम स्वास्थ्य तथा मंगलमय जीवन की कामना करते हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार