सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मध्यप्रदेश के इंदौर में है एक और राहुल जिसके नाम मे लगा है गांधी..खुद बताया कि क्या - क्या तकलीफ झेल रहा वो इस नाम के चलते

राहुल गांधी नाम के चलते जानिए किन दिक्कतों का वो कर रहा सामना ?

Rahul Pandey
  • Jul 27 2020 4:47AM
ये नाम है जो किसी पहचान का मोहताज किसी भी रूप में नहीं है। लेकिन यही नाम जब किसी और की पहचान बन जाता है उसको किन किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है उसे देख कर हर कोई अचंभित रह जाएगा। बहुत बड़े व्यक्ति का नाम के नाम में जैसा होने के बाद हर कोई इंदौर वाले राहुल गांधी की तरह समस्याओं का सामना करता है । जानी विस्तार से कि आखिर कौन है दूसरा राहुल गांधी और किन किन समस्याओं को झेल रहा है।

राहुल गांधी.. ये वो नाम है जो आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. राहुल गांधी शब्द जैसे ही आपके जेहन में आता है, तुरंत आपको कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी याद आ जाते हैं. लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ शासित मध्य प्रदेश के इंदौर में एक और राहुल है, जिसका सरनेम गांधी है. इंदौर के रहने वाले 23 वर्षीय राहुल गांधी के लिए ये नाम मुश्किलों का सबब बन गया है. गांधी सरनेम के कारण इंदौर के राहुल को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

राहुल’ नाम और गांधी सरनेम के चलते युवक को न तो कोई लोन देने को तैयार है और न ही कोई टेलिकॉम कंपनी उसे सिम कार्ड दे रही है. गांधी सरनेम के चलते राहुल का ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं बन पा रहा है. गांधी सरनेम के चलते राहुल का हर काम में या तो उनका मजाक उड़ाया जा रहा है या फिर उन्हें फेक आइडेंटिटी वाला व्यक्ति करार दिया जा रहा है. उसने बताया कि उसके पास पहचान के एकमात्र दस्तावेज के रूप में आधार कार्ड है. जब भी वो इस आधार कार्ड को लेकर सिम कार्ड लेने जाता है उसे नाम के कारण नकली व्यक्ति मान लिया जाता है.

राहुल ने बताया कि गांधी सरनेम के कारण उसे लोग शक की नजर से देखने लगते हैं और उसे सिम कार्ड देने से मना कर देते हैं. अगर वो लोगों को फोन पर बात करते हुए अपना नाम बताया है तो लोग उसका मजाक उड़ाने लगते हैं. उसे फर्जी कॉलर कर उसका फोन काट दिया जाता है. कपड़े के व्यापारी राहुल को इस नाम की वजह से काफी नुकसान और मुश्किल हो रही है. उसने बताया कि अब वो इस नाम से अब परेशान हो चुका है और इसे बदलवाना चाहता है.

राहुल ने ये भी बताया कि कैसे उसका नाम ‘राहुल गांधी’ रखा गया. उसने बताया कि उसके पिता को बीएसएफ के शीर्ष अधिकारी ‘गांधी’ के रूप में संबोधित करते थे. ‘धीरे-धीरे ये नाम उसके पिता के नाम के साथ जुड़ गया, जिसके बाद उसके पिता ने अपने बेटे का नाम भी ‘राहुल मालवीय’ से बदलकर ‘राहुल गांधी’ कर दिया. राहुल को इस गांधी सरनेम से मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. उसने कहा कि वो कानूनी प्रक्रिया के माध्यम से अपना उपनाम बदलने की कोशिश कर रहा है, ताकि लोग उसे फर्जी समझना बंद कर दें.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार