सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जानिए आखिर कौन है ये मोनिका यादव, जिसकी सोशल मीडिया पर हो रही है तस्वीर वायरल

तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है 'आईएएस मोनिका यादव

Sudarshan News
  • Jul 30 2020 9:05PM

आज के युग में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है। जिसके वजह से कौन व्यक्ति कब ऊपर उठ जाएं पता भी नहीं चलता। सोशल मीडिया पर कब किसकी तस्वीर वायरल हो जाएं वो भी कोई नहीं जानता। अभी हाल ही में एक महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। उस तस्वीर में महिला राजस्थानी वेशभूषा पहने एक नवजात बच्चे को गोद में लेकर बैठी हुई है। तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है 'आईएएस मोनिका यादव गांव लिसाड़िया श्रीमाधोपुर की लाडली। मोनिका की यह तस्वीर इतनी वायरल हो जाएगी इसका अंदाजा तो उन्होंने खुद भी नहीं लगाया था।  

 *आखिर कौन है ये महिला।* 

महिला राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर तहसील के गांव लिसाड़िया की बेटी मोनिका यादव है। यह महिला एक आईएएस अधिकारी है। भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा-2017 में 403वीं रैंक पाने वाली मोनिका का चयन आईएएस अधीनस्थ सेवा के लिये हुआ। आपको बता दे कि इस महिला कि तस्वीर वायरल होने के पीछे एक वजह भी है। इस महिला कि तस्वीर इसलिए वायरल हो रही है क्योंकि किसी भी बड़े पद पर पहुंचने के बाद व्यक्ति आधुनिकता की चकाचौंध में व्यक्ति सबसे पहले अपनी परंपराओं को छोड़ता है। लेकिन इस महिला ने अपनी परंपरा को नहीं छोड़ा। इस महिला को अपनी परंपरा से बेहद प्यार है। यही वजह है कि इस महिला ने अपनी बेटी के जन्म के बाद भी अपनी परंपरा को नहीं भुली। मोनिका ने उच्च सरकारी सेवा में आने के बाद भी अपनी संस्कृति, अपनी परंपरा नहीं भुली।

 *आईएएस अधिकारी के साथ ही हुई शादी।* 

बता दे कि मोनिका की शादी आईएएस अधिकारी सुशील यादव के साथ हुई है। सुशील यादव वर्तमान में राजसमंद में एसडीएम के पद पर कार्यरत हैं। सुशील यादव ने बताया कि यह तस्वीर उस वक़्त की है जब मोनिका ने बेटी को जन्म दिया था। मोनिका को अपनी समाजिक परम्पराओं से बहुत लगाव है। वो हमेशा समाजिक परम्पराओं से जुड़ी रहती है और प्रचार प्रसार भी करती रहती है। ताकि और लोगो को भी पुरानी परम्पराओं का पता चले।  

आपको बता दे कि मोनिका की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। मोनिका को अपनी परंपरा, संस्कृति से बहुत लगाव है। कई यूजर्स उन्हें बेटी होने की बधाई दे रहे है तो कई अन्य यूजर्स उनके पहनावे की तारीफ कर रहे है। मोनिका ने अफसर बनने के बाद भी अपने गांव की परंपराओं को दूर नहीं होने दिया। आज भी वे जब गांव जाती हैं तो उसी देसी अंदाज में नजर आती हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार