सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जबलपुर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट की दस्तक, पॉजिटिव हो रहे अधिकतर लोगो में कोई गंभीर लक्षण नहीं, फिर भी उनके फैफड़े मिल रहे संक्रमित।

स्वास्थ विभाग ने 6 सेम्पल को जीनोम सिक्वेसिंग के लिए दिल्ली भेजने की तैयारी ।

संवाददाता जबलपुर
  • Jul 15 2021 5:15PM
 
जबलपुर में Corona virus ने एक बार फिर दस्तक दी है जहा पिछले 14 दिनों में 35 नए संक्रमित मिले। 30 जून को जिले में एक्टिव केस 7 थे। पर 14 जुलाई को एक्टिव केस की संख्या 20 पहुंच चुकी है। इसमें भी तीन अस्पताल में तो 17 होम आइसोलेशन में हैं। इस दोरान जहां 13 लोग डिस्चार्ज हुए। वहीं 7 लोगों की मौत हुई। हेल्थ विभाग द्वारा डुमना एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंडों में रेंडम सैम्पलिंग की जा रही है। इसी से खुलासा हुआ कि लंदन, दमोह, इंदौर सहित पर्यटन स्थलों से घूमकर आने वालों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले परिवार के दूसरे लोग ठीक मिले। परेशानी की बात ये है कि अधिकतर में कोई लक्षण नहीं दिखा। इस कारण भी लोग जांच कराने कम निकल रहे हैं।
 
 जीनोम सिक्वेसिंग के लिए दिल्ली भेजे जा रहे 6 सैंपल,
जीनोम सिक्वेसिंग एक तरह से किसी वायरस का बायोडाटा होता है। कोई वायरस किस तरह दिखता है, कैसा है, इसकी जानकारी जीनोम से मिलती है। इसी वायरस के विशाल समूह को जीनोम कहते हैं। वायरस के बारे में जानने की विधि को जीनोम सिक्वेसिंग कहते हैं। इससे ही कोरोना के नए स्ट्रैन के बारे में पता चल रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार