सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केजरीवाल ने नोटों पर माता लक्ष्मी और भगवान गणेश के फोटों की कि मांग... सियासी बयार को दी हवा...

भाजपा इसे केजरीवाल का हिंदुत्व पर यू-टर्न बता रही है तो कांग्रेस नेताओं ने भी विवाद को बढ़ाना शुरू कर दिया है.

Gunjan Kapoor
  • Oct 27 2022 12:12PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजनीतिक बयार को छेड़ते हुए भारतीय मुद्रा पर सत्यवादी महात्मा गांधी के साथ भगवान लक्ष्मी और गणेश के फोटो लगाने की मांग की है. वहीं गुजरात चुनाव से ठीक पहले से ही इस मांग पर कांग्रेस और भाजपा आप पर हमला बोल रही है.

बता दें कि भाजपा इसे केजरीवाल का हिंदुत्व पर यू-टर्न बता रही है तो कांग्रेस नेताओं ने भी विवाद को बढ़ाना शुरू कर दिया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से माता लक्ष्मी और भगवान गणेश के बाद नोटों पर छत्रपति शिवाजी और बाबा साहेब अंबेडकर की भी एंट्री हो गई है. वहीं भाजपा के नेता नितीश राणे का कहना है कि नोटों पर छत्रपति शिवाजी की तस्वीर होनी चाहिए.

विवाद की शुरूआत

बता दें कि पुरा विवाद आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की प्रेसवार्ता से शुरू हुआ था. वहीं यू-टर्न लेते हुए केजरीवाल ने कहा कि भारतीय नोटों पर महात्मा गांधी के साथ भगवान लक्ष्मी-गणेश की फोटो होनी चाहिए.

भाजपा नेता ने कहा

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को एक प्रेसवार्ता में कहा कि इसे हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है. वहीं इसे अरविंद केजरीवाल का यू-टर्न भी बताया जा रहा है.

कांग्रेस नेता ने कहा

वहीं कांग्रेस के नेता सलमान सोज ने कहा कि अगर नोटों पर भगवान गणेश व माता लक्ष्मी को शामिल करने से समृद्धि आएगी तो इसमें अल्लाह, जीसस व गुरु नानक को भी शामिल करना चाहिए.

शिवाजी और बाला साहेब की भी एंट्री

भाजपा नेता नितीश राणे ने ट्वाट पर महाराज शिवाजी की तस्वीर लगा एक फोटोशॉप किया हुआ नोट पोस्ट किया. उस पर लिखा यह परफेक्ट है. वहीं इसके बाद कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने मांग की कि भारतीय नोटों पर बाबा साहेब की तस्वीर होनी चाहिए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार