सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Kanwar Yatra: दिल्ली के सीलमपुर में मांस फेंककर कांवड़ की खंडित.... जबकि UP में कांवड़ियों पर बरस रहे फूल

दिल्ली के सीलमपुर से कांवड़ यात्रा के दौरान कांबड़ियों पर मांस के टुकडे फेंके जाने का मामला सामने आया है। जिसके बाद कांवड़ियों ने सड़क पर जिहादियों द्वारा पावन यात्रा को भंग करने की कोशिश के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Vaishnavi Chauhan
  • Jul 20 2022 10:36AM

देश में कट्टरपंथियों द्वारा हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की जाती रही है। इससे पहले दिल्ली में ही रामनवमी और हनुमान जंयती पर शोभायात्राओं पर हमले कर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। आपको बता दें कि इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा ऐसी ही एक हरकत सामने आई है। दिल्ली के सीलमपुर से ऐसा ही मामला सामने आया है। कांवड़ यात्रा के दौरान यात्रियों पर मांस के टुकड़े फैंके गए हैं, जिसके बाद कांवड़ियों ने जिहादियों की इस हरकत को लेकर प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

घटना मंगलवार 19 जुलाई, 2022 शाम करीब 4 बजे की है। जब दिल्ली के सीलमपुर इलाके में कुछ लोगों ने कांवड़ियों पर मांस के टुकड़े फैंके। दिल्ली में मांस फैंक कर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पंहुचाई गई तो वहीं यूपी में कांवड़ियों का फूलों से स्वागत किया गया। यह यात्रा 25 जुलाई को राजस्थान के अलवर में संपन्न होगी। इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। जिसके बाद हिंदुओं में आक्रोश फैल गया है। फिलहाल पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया है।

आपको बता दें कि कांवड़ियों का कहना है कि सीलमपुर इलाके में पहंचते ही एक साथी कांवड़ियों ने जब कांवड़ को एक कंधे से दूसरे कंधे पर रखा तभी उसके कांवड़ में मांस के टुकड़े फैंक दिए गए जिसके कुछ टुकड़े सड़क पर गिर गये।

आपको बता दें कि यह कोई पहला हादसा नहीं है, जब हिंदुओं की भावनाओं का अपमान किया गया हो। इससे पहले भी दिल्ली में रामनवमी और हनुमान जंयती पर उत्पात कट्मटरपंथियों ने मचाया है। कहीं न कहीं ऐसी घटनाएं प्रशासन पर सवाल खड़े करती हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार