सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कानपुर:सेंट्रल प्रेस क्लब अध्यक्ष आशीष त्रिपाठी पर जानलेवा हमला

14 आरोपित के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया गया है जिसमे 9 नामजद है व 5 अज्ञात अन्य आरोपित को बयान के आधार में शिनाख्त की जाएगी । आधा दर्जन संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है वही वायरल वीडियो के आधार पर पहचान की जा रही है। आगे की कहानी जरूर पढ़े

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Sep 7 2021 11:51AM

 दक्षिण का बर्रा थाना समय-समय पर क्षेत्रीय अपराधियों के अपराधो के बढ़ते ग्राफ के चलते लगातार सुर्खियों में बना रहता है हाल ही में बर्रा थाना प्रभारी हरमीत सिंह का ट्रांसफर होने पर अजय सेठ ने थाना प्रभारी के रूप में कमान संभाली ही थी कि सेंट्रल प्रेस क्लब अध्यक्ष आशीष त्रिपाठी और उनके साथियों पर दबंग अपराधियों ने षड्यंत्र के तहत पूर्व गठित योजना बना जानलेवा हमला कर दिया जिसमें उनके कई अन्य साथी भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

पूरा मामला बर्रा 6 का है जहां पर पत्रकार आशीष त्रिपाठी और उनके दो से 3 साथी अपने एक रिश्तेदार के यहां मौजूद थे जहां पर पहले से योजना बनाकर दर्जन भर से ज्यादा दबंगों ने लाठी-डंडों और लोहे की रोड से अचानक इ हमला बोल दिया अचानक हमले से कई लोग गंभीर रूप से  घायल हो गए,इसके बाद भी मन नहीं भरा तो अपराधियों ने इनकी गाड़ियों तक को अपना निशाना बना डाला ईटों और लाठी-डंडों से गाड़ियों के शीशे फोड़ दिए गए।

पूरे मामले से आक्रोशित पत्रकारों ने थाने को घेर लिया और आरोपियों को पकड़े जाने की मांग करने लगे सैकड़ों की संख्या में आए पत्रकारों में इस घटना को लेकर काफी रोष देखने को मिला।

अगर हमारी खबर का भावार्थ आप समझे तो यही है कि कानपुर में कमिश्नरी भले ही लागू हो गई है लेकिन दक्षिण में अपराध का ग्राफ कम होने की जगह बेतरतीब पुलिसिया रवैए की वजह से लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

पूरे मामले पर आला अधिकारियों ने संज्ञान तो लिया लेकिन जो लचर रवैया देखने को मिला वह बिल्कुल भी सही नहीं है एक पत्रकार आम जनता की आवाज को उठाकर शासन प्रशासन तक पहुंचाने का काम करता है और जब उसके विरुद्ध ही कुछ इस तरह के प्रकरण होते हैं तब उस स्थिति में पुलिस को फौरन ही बड़ी कार्रवाई कर अपनी बेहतर पुलिसिंग का दावा सच करना चाहिए था।

फिलहाल मामले पर तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज करने की बात कही गई है साथ ही एसीपी महोदय ने अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किए जाने का आश्वासन भी दिया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार