सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

किडनी ट्रांसप्लांट करने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला जिहादी डॉक्टर बुलंद अख्तर गिरफ्तार

किडनी ट्रांसप्लांट करने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला जिहादी डॉक्टर डॉ बुलंद अख्तर गिरफ्तार, बुलंद अख्तर दिल्ली के एमसीडी हॉस्पिटल में सरकारी डॉक्टर के रूप में कार्यरत है

Anchal Yadav
  • Jul 1 2021 3:11PM

नोएडा में किडनी ट्रांसप्लांट करने के नाम पर कथित रूप से लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक डॉक्टर को सेक्टर 20 थाना पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी दिल्ली में डॉक्टर है और इसका एक साथी फरार चल रहा है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि 24 मई को सेक्टर 20 थाने में सेक्टर 31 निवासी पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका भाई किडनी की बीमारी से ग्रसित थे और जांच के बाद डॉक्टरों ने उनकी किडनी बदलने की सलाह दी।

शिकायत के हवाले से उन्होंने बताया कि इसी बीच उनके पड़ोस में रहने वाला अब्दुल गफ्फार उन्हें मिला, तथा उसने सेक्टर 19 में रहने वाले डॉक्टर बुलंद अख्तर से उसकी मुलाकात कराई। अब्दुल तथा डॉ बुलंद अख्तर ने उससे वादा किया कि ये लोग उसके भाई को किडनी उपलब्ध करायेंगे और उसके एवज में दोनों ने उससे लाखों रुपए ले लिया।

अपर उपायुक्त ने बताया कि वर्ष 2019 में मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई और दोनों आरोपियों ने पैसे लेने के बावजूद भी उसे किडनी उपलब्ध नहीं करायी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में पीड़ित परिजनों ने थाना सेक्टर 20 में मुकदमा दर्ज कराया था। अपर उपायुक्त ने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना पुलिस ने आज आरोपी डॉक्टर बुलंद अख्तर को गिरफ्तार कर लिया है और वह दिल्ली के एमसीडी में सरकारी डॉक्टर के रूप में कार्यरत है।

उन्होंने बताया कि पुलिस डॉक्टर से पूछताछ कर रही है और यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन लोगों ने अब तक कितने लोगों का किडनी ट्रांसप्लांट कराया है तथा कितने लोगों से किडनी लगवाने के नाम पर पैसे ठगे हैं ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार