सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jharkhand: CM हेमंत सोरेन ने किया बड़ा एलान... राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना जल्द होगी बहाल

सीएम सोरेन ने कहा कि झारखंड सरकार सभी वर्गों की सामाजिक सुरक्षा के प्रति संवेदनशील है। राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को 15 अगस्त तक बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Geeta
  • Jun 27 2022 3:07PM

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को पुरानी पेंशन योजना (एनएमओपीएस) के लिए राष्ट्रीय आंदोलन की राज्य शाखा द्वारा आयोजित 'पेंशन जयघोष महासम्मेलन' को संबोधित करते हुए बड़ा एलान किया. सीएम ने कहा कि राज्य में वर्तमान में काम कर रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना जल्द बहाल होगी।

उन्होंने कहा कि इस योजना को 15 अगस्त तक बहाल करने की कोशिश की जाएगी। बता दें कि पुरानी पेंशन योजना को 1 अप्रैल 2004 को बंद कर दिया गया था और इसे राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) से बदल दिया गया था। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की घोषणा की जा चुकी है।

सीएम सोरेन ने कहा कि झारखंड सरकार सभी वर्गों की सामाजिक सुरक्षा के प्रति संवेदनशील है। राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को 15 अगस्त तक बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस रैली में राज्य के सभी 24 जिलों के विभिन्न मजदूर संघों के बैनर तले हजारों कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

बता दें कि इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि हम राज्य में बहुत जल्द पुरानी पेंशन योजना को लागू करने जा रहे हैं। सोरेन ने कहा था कि राज्य में सत्ताधारी और विपक्षी दलों के विधायक पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग करते रहे हैं। इसलिए अब इसपर अमल करने की जरूरत है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार