सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जशपुर हादसा: गौरव अग्रवाल के परिजनों को CM ने किया 50 लाख मुआवजे का ऐलान, SI हुआ सस्पेंड

हादसे के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने छत्तीसगढ़ सरकार से मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की थी. जिसपे अमल करते हुए सीएम ने मुआवजे का एलान कर दिया.

Geeta
  • Oct 16 2021 6:55PM

दशहरा के पावन माैके पर छत्तीसगढ़ से श्रद्धालुओं काे लेकर बुरी खबर सामने आई जहां छत्तीसगढ़ के जशपुर में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं को रौंदते हुए एक कार निकल गई थी. इस हादसे में एक की माैत हाे गई थी साथ कई लाेग घायल हाे गए थे. वहीं हादसे के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने छत्तीसगढ़ सरकार से मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की थी. जिसपे अमल करते हुए सीएम ने मुआवजे का एलान कर दिया.

बता दें कि र्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए सरकार से मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान करने की मांग की थी. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि जशपुर जिले के पत्थलगांव में सड़क हादसे में मारे गए गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. सरकार ने पहले ही पत्थलगांव के टीआई को लाइन हाजिर कर दिया था. पत्थलगांव थाने पर तैनात एसआई केके साहू को निलंबित कर दिया था.

दरअसल छत्तीसगढ़ के जशपुर में 15 अक्टूबर की दाेपहर करीब 1 बजे श्रद्धालु  दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के लिए जा रहे थे. इसी दाैरान ओडिशा के संभलपुर से मध्य  प्रदेश जा रही कार दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के जुलूस में शामिल लोगों को रौंदते हुए निकल गई थी. इस भयंकर हादसे में गौरव की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि करीब दर्जनभर घायलों को उपचार के लिए पत्थलगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.

जांच के बाद चार घायलों की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने रायगढ़ के लिए रेफर दिया था. बता दें कि इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने छत्तीसगढ़ सरकार से मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की थी. पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा था कि जिस तरह लखीमपुर खीरी जाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसानों के परिजनों को 50 लाख रुपये देने की घोषणा किए हैं, उसी तरह अपने राज्य में मारे गए लोगों के परिजनों को भी उतनी ही मुआवजा राशि देनी चाहिए.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार