सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रोहिंगयाओं की उल्टी गिनती जम्मू से शुरू.. सुदर्शन लगातार उठा रहा था इन नर पिशाचों को भारत से भगाने की मांग

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुरू किया रोहिंग्या मुसलमानों के सत्यापन का काम, 155 रोहिंग्याओं को निर्धारित होल्डिंग सेंटर में भेजा

Shiv Kumar
  • Mar 7 2021 6:21PM
देश के अवैध तरीके से दाखिल हुए रोहिंग्याओं पर कार्रवाई तेज हो गई है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर अहम फैसला लिया है। प्रशासन के जम्मू में रहने वाले रोहिंग्या मुसलमानों की बायोमिट्रिक जानकारी समेत अन्य डिटेल जुटाने का काम शनिवार से शुरू कर दिया गया है। धिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच एमएएम स्टेडियम में म्यामांर से आए रोहिंग्या मुसलमानों का सत्यापन किया गया। 

बता दें कि जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा चलाये गये इस अभियान के दौरान जम्मू में लगे कैंप में भारत में अवैध तरीके से रह रहे 155 रोहिंग्या मुसलमानों की पहचान हुई है। इनके पास देश में रहने या कहीं आने-जाने के वैध दस्तावेज नहीं थे। आरोपियों के खिलाफ पासपोर्ट एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की गई है। इन सभी को कठुआ जिले के हीरा नगर स्थित होल्डिंग सेंटर में भेजा गया है।

दरअसल इस अभियान के लिए एमएएम स्टेडियम में म्यांमार से आए रोहिंग्या मुसलमानों को इक्कठा किया गया जहां सभी का सत्यापन किया जा रहा, प्रशासन के मुताबिक इस प्रक्रिया के तहत रोहिंग्या समुदाय के लोगों की बायोमिट्रिक जानकारी, रहने का स्थान आदि सहित अन्य सूचनाएं जुटायी गईं हैं।

बता दें कि रोहिंग्या मुसलमानों और बांग्लादेशी नागरिकों सहित 13,700 से ज्यादा विदेशी नागरिक जम्मू और साम्बा जिलों में ठहरे हुए हैं। जहां भी इनकी संख्या बढ़ती है वहीं अपराध बड़ जाते हैं। किसी भी देश में शरण लेने वाले ये घुलपैठिये उसी देश के लिए खतरा बन जाते हैं। सरकार अब इनके खिलाफ अभियान तेज कर रही है। इनकी पहचान की जा रही है और आगे इनको वापस भेजने के कदम उठाये जायेंगें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

रोहिंग्या मुसलमानों को भारत से भगाओ

  • Guest
  • Mar 8 2021 11:27:06:180AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार