सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

घुसपैठी सिर्फ बंगलादेशी और रोहिंग्या ही नही..घुसपैठी ना- पाक फौज भी है..ये रहा सबूत

जम्मू-कश्मीर: सेना ने की नापाक साजिश नाकाम, कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली एक और आतंकी सुरंग

Khiladi parjapati
  • Jan 23 2021 7:28PM
जम्मू-कश्मीर में शांति आतंकी पाक को पसंद नहीं आ रही है, सेना से सामने से लड़ने में नाकाम पाकिस्तान अब सुरंग के जरिए अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देना चाहता है। पर भारतीय सेना उसकी इस चाल को भी विफल कर रही है। जिसका सबसे बड़ा प्रमाण है हाल के समय में जम्मू-कश्मीर में मिलने वाली आतंकी सुरंगे।

दरअसल बीएसएफ ने जम्मू के कठुआ सेक्टर में पाकिस्तान की एक और से की गई बड़ी साजिश को नाकाम किया है।पाकिस्तान ने जम्मू के कठुआ से सुरंग के जरिए आतंकी भेजने की साजिश रची थी, बीएसएफ ने बुधवार सुबह पाकिस्तान द्वारा खोदी गई एक सुरंग का पता लगाया है।

सुरंग की लम्बाई 150 मीटर तक
जम्मू बीएसएफ के आईजी एन एस जम्वाल के मुताबिक यह सुरंग करीब 150 मीटर लंबी है और यह करीब 25 से 30 फीट गहरी है। इस सुरंग का मुहाना करीब ढाई से तीन फीट का है और यह सीमा से करीब 30 मीटर तक भारतीय इलाके में आकर खुलती है।

सीमा पर अब तक मिली नौंवी टनल
इस सुरंग की जांच के दौरान बीएसएफ को कई ऐसे सैंडबैग मिले हैं जो 2016 या 2017 के हैं। इन सैंडबैग्स से बीएसएफ यह अनुमान लगा रही है कि यह सुरंग बहुत पहले की खोदी गई है। बीएसएफ ने दावा किया है कि यह सीमा पर अब तक मिली नौंवी टनल है, जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने के लिए कर रहा था।

कठुआ जिले के जिस बोबिया इलाके से यह सुरंग मिली है। उसके ठीक सामने पाकिस्तान का शक्करगढ़ इलाका पड़ता है। यहां पर जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के कई लॉन्चिंग पैड से जहां से पाकिस्तान लगातार घुसपैठ कराने की फिराक में रहता है। पर इस बार उसका इस नापाक हरकत को नाकाम कर दिया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार