सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दिल्ली एमसीडी उपचुनाव में आप की शानदार जीत पर लगे जय श्रीराम के नारे

दिल्ली में एमसीडी के 5 वार्ड में हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है । 5 में से 4 सीटें आम आदमी पार्टी के खाते में गई हैं , जबकि तुष्टिकरण के तमाम कोशिशों के बाबजूद कांग्रेस एक ही सीट पर सिमट गई तो वहीं भाजपा को पांचों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा । इस जीत के बाद आप कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी की नीतियों को आम लोगों के हित वाला करार देते हुए जश्न मनाते हुए - जय श्रीराम हो गया काम का नारा लगाया ।

Alok Jha
  • Mar 3 2021 9:54PM
एक तरफ जहां चार सीटों पर जीत की खुशी थी और दूसरी तरफ पांच में से पांच सीटों के हार की निराशा तो तीसरी तरफ तुष्टिकरण के तमाम हथकंडों के बावजूद एक सीट पर सिमट जाने का गम । हम बात कर रहे है दिल्ली के 2022 में होने वाले एमसीडी चुनाव के सेमीफाइनल माने जाने वाले पांच सीटों पर उपचुनाव की । कुछ दिन पहले हुए दिल्ली एमसीडी के पांच सीटों पर उपचुनाव हुए थे, जिसका परिणाम आज आया ।

दिल्ली में एमसीडी के 5 वार्ड में हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है  । 5 में से 4 सीटें आम आदमी पार्टी के खाते में गई हैं , जबकि  तुष्टिकरण के तमाम कोशिशों के बाबजूद कांग्रेस एक ही सीट पर सिमट गई तो वहीं भाजपा को पांचों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा । इस जीत के  बाद आप कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी की नीतियों को आम लोगों के हित वाला करार देते हुए जश्न मनाते हुए - जय श्रीराम हो गया काम का नारा लगाया ।

आपको बता कि दिल्ली नगर निगम के 5 वार्ड में चुनाव हुए थे , जिनमें शालीमार बाग , कल्याणपुरी , चौहान बांगर वार्ड , रोहिणी सी , त्रिलोकपुरी में पिछले दिनों मतदान हुआ था । एमसीडी चुनावों के नतीजे बुधवार सुबह आए , जिसमें शालिमार बाग से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार सुनीता मिश्रा ने 2705 मतों से जीत दर्ज की । सुनीता को जहां 9764 वोट मिले , वहीं उनके प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार सुरभि जाजू को 7059 वोट पड़े । 

वहीं कल्याणपुरी में आप उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 7043 मतों से जीत दर्ज की । उन्हें कुल 14302 वोट मिले , जबकि भाजपा उम्मीदवार सिया राम को 7259 वोट मिले । 

इसी क्रम में त्रिलोकपुरी वार्ड में आप उम्मीदवार विजय कुमार को कुल 12845 मत मिले , जबकि भाजपा उम्मीदवार ओम प्रकाश को 7859 वोट मिले। इस तरह उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को 4986 मतों से हराया । इसी तरह रोहिणी सी से भी आप उम्मीदवार ने जीत दर्ज कर भाजपा को चारों खाने चित्त कर दिया । 

 तुष्टिकरण के आधार पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस पार्टी के चौहान बांगर वार्ड से कांग्रेस उम्मीदवार जुबेर अहमद ने जीत दर्ज की , जुबेर अहमद को 16203 वोट मिले , जुबेर अहमद ने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार को 10642 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी पूर्व विधायक हाजी इशरार को हराया । 

इन चुनावों मे आम आदमी पार्टी को जहां 46.10 फीसदी वोट पड़े , वहीं भाजपा को 27.29 फीसदी , जबकि कांग्रेस को 21.84 और बसपा को 2.50 फीसदी वोट पड़े । 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार