सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जगदीप धनखड़ बने भारत के अगले उपराष्ट्रपति... कुल मिले 528 मत

वहीं एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद पर जीत हासिल की है। जगदीप धनखड़ को 528 वोट मिले जबकी मारग्रेट को 182 मत मिले हैं।

Akshat Shrotry
  • Aug 6 2022 7:49PM

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान सुबह 10 बजे शुरू हुआ। यह मतदान शाम 5 बजे खत्म हो गया। इसके बाद शाम 6 बजे वोटों की काउंटिंग शुरू की गई। वहीं एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद पर जीत हासिल की है। जगदीप धनखड़ को 528 वोट मिले जबकी मारग्रेट को 182 मत मिले हैं।

 उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 725 सांसदों ने मतदान किया है।  जानकारी के अनुसार बीजेपी के सन्नी देयोल और संजय धोत्तरे ने स्वास्थ्य कारण मतदान नहीं कर पाए। टीएमसी  ने चुनाव में मतदान नहीं करने का फैसला किया था, लेकिन शेवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी और दिब्येंदु अधिकारी ने मतदान किया यानी की टीएमसी 34 सांसदों ने मतदान नहीं किया।

 उपराष्ट्रपति चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को बधाई देने 11 अकबर रोड जाएंगे। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार