सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जबलपुर रेलवे स्टेशन में फिर मिला हवाले का 25 लाख रुपए, ट्रेन से पैसे बाहर भेजने की थी योजना

आखिर जबलपुर में क्यों नहीं थम पा रहा हवाले का कारोबार, आये दिन पकड़े जा रहे लाखो-करोड़ों रूपए, पुलिस की लगातार कार्यवाहीं के बाद भी बुलंद है हवाला कारोबारियों के हौसले।

जितेन्द्र चिमनानी
  • Dec 11 2020 5:20PM
।जबलपुर रेलवे पुलिस ने बुधवार रात प्लेटफार्म नंबर 1 से असलम नामक युवक को 25 लाख रूपए के साथ पकड़ा है
 युवक से जब पैसे के बारे में पूछा गया तब वह कोई भी संतोष जनक जवाब नहीं दे पाया जिससे रेलवे पुलिस को मामला संदिग्ध लगने पर युवक को हिरासत में लेकर रकम को जब्त कर लिया गया है।
नहीं मिल रहा पैसे भेजने वाले का सुराग
युवक को जब पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पूछ ताश की  गई तो उसने जानकारी दि उसे पैसे जिसे देने है केवल उसकी जानकारी है, पैसे देने वाले के मामले में वह कुछ नहीं जानता।पैसे जब्त होने क बाद  किसी ने उक्त पैसों पर अपना दावा अभी तक नहीं किया है।
 
हवाला कैरियर की पुलिस को आशंका
पुलिस को आशंका है प्लेटफार्म से मिला हुआ पैसा हवाले का हो सकते है। ऐसे ही एक घटना कुछ दिन पहले हुई थी जिसमे युवती  द्वारा बैग में 50 लाख रुपए लेकर मुंबई पोहचाय जाना था जो स्टेशन में लगे स्कैनिंग मशीन पकड़े गए थे, हिरासत में आय युवती ने बत्या था कि पैसे हवाला के है और उसे मबई में एक व्यक्ति को देना था। 

करमचंद चौक स्थित खिलौने का व्यापारी करता है बड़े पैमाने पर हवाला कारोबार संचालित।
सूत्रों की माने तो शहर के आधे से ज्यादा क्षेत्रों में हवाले का कारोबार किया जा रहा है, जिसमे छोटे कारोबारी पैसे की बुकिंग कर कुछ कमीशन लेकर शहर के बड़े हवाला कारोबारियों को पोहचा दिया करते है जिसे बड़े कारोबारी रेल मध्यम से देश के हर एक कोने में हवाला कैरियर के द्वारा पोहोचा जाता है । बीते कुछ दिनों पूर्व मिले हवाले के 50 लाख रुपए भी करमचंद चौक स्थित खिलौना व्यापारी पंजू के होना बताए जा रहे थे जिस पर बाद में मुंबई के कमलेश शाह ने अपना दावा किया गया है।उक्त दावा करने वाले व्यक्ति कमलेश शाह के तार भी हवाला कारोबार से जुड़े है व वह भी एक हवाला कारोबारी ही बताया जा रहा है।
जबलपुर में नहीं थम रहा हवाले का कारोबार
आरपीएफ ने 10 दिन के अंदर 75 लाख रुपए जब्त किए। इससे पूर्व 29 नवंबर को आरपीएफ ने प्लेटफार्म नंबर एक पर ही युवती को 50 लाख रुपए के साथ दबोचा था। वह भी रकम लेकर मुंबई जा रही थी। अभी ये रकम आरपीएफ के पास है। मुंबई के व्यापारी कमलेश शाह ने रकम पर दावा किया है। आरपीएफ ने उसे दस्तावेज के साथ बुलाया है। आयकर विभाग के सूत्रों की मानें तो कमलेश शाह खुद हवाला का कारोबार करता है। उसके तार अहमदाबाद व मुंबई से जुड़े हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार