सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जबलपुर रेलवे पुलिस ने पकड़ा हवाले का 50.94 लाख रुपया,

सोमनाथ एक्सप्रेस से भोपाल पहुंचाना था पैसा, एक ट्रिप के मिलते थे ढाई हज़ार,

जीतेंद्र
  • Jul 4 2021 3:22PM
 
जबलपुर रेलवे पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए जबलपुर से भोपाल ले जाने वाले हवाले के 50.94 लाख जब्त किए है,पुलिस को सूचना मिली की सोमनाथ एक्सप्रेस के बी-2 कोच में सवार एक व्यक्ति हवाला की रकम लेकर सवार हुआ है। इस सूचना पर टीम कोच में चैकिंग के लिए पहुंची। चेकिंग के दौरान सीट नंबर एक पर सवार भोपाल निवासी राजेश पाल (47) को दबोचा। उसके बैग में 50 लाख 94 हजार रुपए मिले।
आरोपी राजेश पाल के बैग में 500-500 के कुल 10 हजार नोट और दो-दो हजार के 47 नोट मिले। आरपीएफ ने आरोपी का टिकट पर्ची (पीएनआर 8738936574) जब्त कर लिया है। उक्त बैग जब्त करते हुए आरपीएफ की टीम उसे पोस्ट पर लेकर गई। वहां पूछताछ के बाद आयकर विभाग को सूचना दी गई। मौके पर आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर योेगेंद्र ठाकुर और उनकी टीम पहुंची थी। आरोपी को आयकर विभाग के हैंडओवर करते हएु जांच सौंप दी गई है। आगे की जांच आयकर विभाग करेगा।
 
चेतन ने दिया मनी कैरियर बनने का ऑफर,कहा एक ट्रिप के मिलेंगे ढाई हज़ार,
आरोपी ने बताया बोला कि वह पेंट-पुट्‌टी का भोपाल में काम करता है। एक महीने पहले वह भोपाल निवासी चेतन नाम के व्यक्ति के घर पेंट-पुट्‌टी का काम करने गया था। उसी समय उसने ऑफर दिया था कि एक काम है और रोज के ढाई हजार रुपए मिलेंगे। उसे सिर्फ एक शहर से दूसरे शहर के बीच ट्रेन से यात्रा करनी है।
आरोपी राजेश पाल ने बताया कि वह पहली बार ही आया था। सुबह ही वह ट्रेन से जबलपुर आया था। वह लगातार चेतन के संपर्क में था। दोपहर में एक युवक बैग देने स्टेशन के बाहर आया था। स्टेशन के बाहर उसके खड़े होने और पहचान की जानकारी चेतन ही मोबाइल पर दे रहा था। बैग देकर उक्त युवक तेजी से निकल गया। उसे भोपाल में हबीबगंज स्टेशन तक ये रकम पहुंचाने थे। वहां चेतन उससे पैसे लेने आने वाला था। आयकर विभाग चेतन के बारे में मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर पता लगाने में जुटी है।
 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार