सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Assembly Election 2022: जेपी नड्डा ने किया एलान... यूपी में भाजपा का अपना दल और निषाद पार्टी के साथ हाेगा गठबंधन

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपना दल सोनेलाल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन का एलान किया

Geeta
  • Jan 19 2022 5:04PM

भाजपा ने उत्तर प्रदेश की सहयोगी पार्टियों अपना दल सोनेलाल और निषाद पार्टी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपना दल सोनेलाल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन का एलान किया।

उन्होंने कहा की तीनों दल मिलकर सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा इसका जल्द एलान कर दिया जाएगा। इस दौरान नड्डा ने कहा कि पांच साल पहले पलायन हो रहा था, शाम को पांच बजे के बाद आम जनजीवन थम जाता था।

उन्हाेंने कहा कि माफिया और सरकार की साठगांठ थी। ये सब पिछले पांच साल में खत्म हुई हैं। अब यूपी में कानून का शासन है। हमने जो कहा था वो किया है। हमारी सोच ईमानदार है और काम असरदार है।

वहीं इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हमारी पार्टी लंबे समय से एनडीए का हिस्सा है। पिछले पांच सालों में देश और उत्तर प्रदेश में विकास यात्रा आगे बढ़ी है। वहीं, सामाजिक न्याय की अवधारणा और मजबूत हुई है।

उन्होंने अपना दल और भाजपा का गठबंधन विकास और सामाजिक न्याय का बहुत ही बेहतरीन कॉकटेल साबित हुआ है। हमने हमेशा समाज के अंतिम पायदान पर खड़े आदमी के हक की लड़ाई लड़ी है।

वहीं अपना दल के संजय निषाद ने जानकारी दी है कि सीट शेयरिंग को लेकर सबकुछ फाइनल कर लिया गया है. लेकिन उनके मुताबिक मंथन कभी भी सीटों को लेकर नहीं होता है, मंथन तो हमेशा सिर्फ जीत का होता है. उनकी तरफ से इस बात पर भी जोर दिया गया कि बीजेपी ने अपने वादों को पूरा किया है, उन्होंने जो कहा वो करके दिखाया है.

वैसे अपनी पहली लिस्ट में भी बीजेपी ने हर सियासी समीकरण का पूरा ध्यान रखा था. ओबीसी समाज पर भी नजर रही और जाटों को भी साधने का प्रयास रहा. बीजेपी ने 68 फीसदी सीटें ओबीसी, एससी और महिलाओं के लिए आवंटित की हैं. 44 सीटें ओबीसी, 19 सीटें एससी और 10 सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया गया है. इस सब के अलावा बीजेपी की पहली दो सूची में सवर्ण वर्ग को 40 टिकट मिले हैं, ठाकुर -18, ब्राह्मण 10, वैश्य -8, त्यागी 2, कायस्थ- 2 रखे गए हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार