सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

JEE एग्जाम आज, कोविड प्रोटोकॉल का हो रहा पालन

नोएडा के सेक्टर-62 में बने एक सेंटर में छात्र पहुंच रहे हैं। सेंटर में कोरोना प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन किया जा रहा है।

Anchal Yadav
  • Sep 1 2020 3:41PM
लंबे राजनीतिक विवाद के बाद जेईई मेंस एग्जाम देने के लिए नोएडा के सेक्टर-62 में बने एक सेंटर में छात्र पहुंच रहे हैं। सेक्टर-62 के सेंटर पर तकरीबन 1500 बच्चों के एग्जाम की व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन किया जा रहा है।सेंटर में प्रवेश के दौरान आपको एग्जाम सेंटर की तरफ से नया मास्क, हैंड ग्लव्स मुहैया कराया जा रहा है। साथ ही हैंड सैनिटाइजेशन भी दिया जा रहा है। एग्जाम सेंटर पर स्टूडेंट एंट्री के दौरान नया मास्क और हैंड ग्लव्स मुहैया कराए जा रहे हैं। जिस तरीके से संक्रमण बढ़ रहा है, उसको देखते हुए हैंड सैनिटाइजर भी एंट्री के वक्त कराया कराया जा रहा है। छात्र को एग्जाम सेंटर में बैठने से पहले आईडी कार्ड की चेकिंग के दौरान भी ना लगे, इसका भी खास ख्याल रखा गया है। लाइन में पीले गोल सर्कल बनाए गए है ताकि 2 गज की दूरी का पालन हो सके। सोशल डिस्टेंसिंग का खास तौर पर ख्याल रखा गया है. सेंटर की क्षमता तकरीबन 3800 के आसपास है, लेकिन कैपेसिटी का 50 फीसद इस्तेमाल किया जा रहा है। सेंटर में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 और दोपहर 2 बजे से शाम 5 में एग्जाम कंडक्ट होंगे।JEE Main की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को होनी है। आज छात्र अपने-अपने सेंटर पर परीक्षा देने पहुंच रहे हैं। छात्रों की सुरक्षा के उपायों के साथ उन्हें लॉकडाउन से भी छूट दी गई है।कई राज्यों ने भी अपने-अपने हिसाब से छात्रों को सहूलियत दी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार