सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

चमोलि में सड़क से मलबा हटा रही जेसीबी पिंडर नदी में गीरी

मजदूरों के हो हल्ला मचाने तक जेसीबी मशीन मलवे पत्थरों के बीच फंस गई

Krishna Kumar
  • Aug 22 2020 6:25PM
कर्णप्रयाग-ग्वलादम-नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग हरमनी और मींगगधेरा बाजार के बीच कल रात पहाड़ी दरकने से बंद हो गई है।रात दस बजे एम्बुलेंस वालों की सूचना पर बीआरओ के कनिष्क *अभियंता गौतम बिष्ट अपने मजदूर और जेसीबी मशीनें लेकर  मौके पर पहुंचे तो पहाडी से लगातार गिर रहे मलवा पत्थरों के कारण रात भर काम करने के बाबजूद भी सडक नही खोल सके।

बताया गया कि इस बीच करीब रात्रि ग्यारह बजे जब जेसीबी चालक विपिन भट्ट भारी मलवे को हटा रहा था तो इतने में पहाड़ी से भरभराकर पत्थर गिरने लगे।दूसरे मजदूरों के हो हल्ला मचाने तक जेसीबी मशीन मलवे पत्थरों के बीच फंस गई।बताया गया कि जेसीबी चालक ने बडी बहादुरी से खुद को बचा लिया।लेकिन लगातार बोल्डरों के गिरने से जेसीबी मशीन सडक से नीचे गहरी खाई में गिरकर पिण्डर नदी में गिर गई।

सुबह से दोनो छोरों पर जेसीबी मशीनें मलवा हटाने पर लगी हैंं।परंतु पहाड़ी से रुक रुक कर आ रहे पत्थर जेसीबी चालकों को.काम ही नही करने दे रहे हैं।बीआरओ के अधिकारी दो तीन घंटे में सडक खोल दिए जाने की बात तो कह रहे हैं परंतु
लगता है कि जैसे ही धूप खिलेंगी तो पहाड का भरभराना जारी रह सकता है. इससे लगता है कि आज भी दिनभर सडक का खुलना नामुमकिन है।

बताते चलें कि यहां इस स्थान पर आजकल लगातार सडक बंद हो जा रही है।जिसे बीआरओ तत्परता से यातायात के लिए सुचारू करता रहा है।
परंतु कल रात भारी मलवा सडक पर आकर.सारी सडक को तहस नहस कर चुका है।जिससे कल रात से ही सडक के दोनों तरफ वाहनों की लबी कतारें लगी हुई है।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार