सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना संक्रमण से बचाव में कारगर आइवरमेक्टिन दवा

कोरोना संक्रमण से बचाव में आइवरमेक्टिन की दवा को कारगर बताया जा रहा है। लिहाजा 6 अगस्त को सभी जिलों के सीएमओ को पत्र जारी कर इस दवा को बांटने का निर्देश दिया गया।

Anchal Yadav
  • Aug 22 2020 3:56PM
कोरोना संक्रमण से बचाव में आइवरमेक्टिन की दवा को कारगर बताया जा रहा है। शासन ने भी इस पर भरोसा जताया है। लिहाजा 6 अगस्त को सभी जिलों के सीएमओ को पत्र जारी कर इस दवा को बांटने का निर्देश दिया गया। इसकी जानकारी मिलते ही जिले के मेडिकल स्टोर पर आइवरमेक्टिन दवा की मांग 10 गुना बढ़ गई। बीते 15 दिन में 5 लाख टेबलेट की बिक्री हुई है।कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले परिवारीजनों और हेल्थ वर्कर को यह दवा लेनी है। यह दवा पहले और सातवें दिन रात में खाना खाने के 2 घंटे बाद खानी है। स्वास्थ्य कर्मी दवा खाने की पूरी जानकारी मरीज के परिवारीजन को देंगे ताकि उनमें संक्रमण का खतरा न हो। सीएमओ डॉ दीपक ओहरी का कहना है कि दवा बांटने का निर्देश मिला है। स्वास्थ्य कर्मियों में ये दवा बांटी जा रही हैं शासन की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि आइवरमेक्टिन दवा गर्भवती और 2 साल से कम बच्चों को नहीं खानी है। यह दवा केवल संक्रमित के संपर्क में आने वाले व्यक्ति व हेल्थ वर्कर को दी जानी हैनोएडा केमिस्ट असोशिएशन के अध्यक्ष अनूप खन्ना का कहना है कि आइवरमेक्टिन के एक पत्ते की कीमत 35 रुपये है। इसकी बिक्री महीने में करीब 50 हजार ही होती थी, लेकिन शासन के निर्देश के बाद इसकी मांग 10 गुना बढ़ गई है। अब तक करीब 5 लाख टेबलेट की बिक्री हो चुकी है।संक्रमण से बचाव के चलते आइवरमेक्टिन की डिमांड तेजी से बढ़ी है। बीते तीन दिन पहले शहर के कई मेडिकल स्टोर से यह दवा खत्म हो गई। हालांकि व्यापारियों ने यह दवा अब मार्केट में उपलब्ध करा दी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार