सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Israel का आतंकी संगठन हमास पर हमला... 10 आतंकियों को किया ढेर...

इजरायल और फलस्तीन के हमास के बीच 15 वर्षों में चार युद्ध और कई छोटी झड़पें हुई हैं। हालिया समय में सबसे भीषण लड़ाई मई 2021 में हुई थी और इस साल की शुरुआत में भी इसकी आशंका बढ़ गई थी।

Akshat Shrotry
  • Aug 6 2022 3:57PM

इजराइल विश्व का एकमात्र ऐसा देश है जो आतंकियों पर कार्रवाई करता है और किसी को पता भी नहीं चलता कि आतंकी कब मौत की नींद सो गए।

इजराइल जितना छोटा देश है परन्तु उससे कहीं ज्यादा मजबूत भी है। इस देश का एयरडिफेंस सिस्टम आयरन डोम इतना मजबूत है कि कोई भी देश यहाँ किसी तरह का हमला नहीं कर सकता है।

 इजरायल ने शुक्रवार को गाजा पर कई हवाई हमले किए जिससे हमास के एक वरिष्ठ कमांडर समेत कम से कम 10 आतंकियों की मौत हो गई। हमले में कई अन्य आतंकी घायल हो गए।

 फलस्तीन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इजरायल ने कहा है कि कब्जे वाले पश्चिमी तट में इस सप्ताह के प्रारंभ में एक वरिष्ठ फलस्तीनी विद्रोही की गिरफ्तारी के कारण बढ़े तनाव के बीच उसने शुक्रवार को गाजा पर हमला किया है।

 इजरायल ने देश में भी विशेष स्थितिकी घोषणा की है जहां सीमा से 80 किलोमीटर के दायरे में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं और लोगों की अन्य गतिविधियां पर रोक लगाई गई है।

 सोमवार को कब्जे वाले पश्चिमी तट में हमास के एक वरिष्ठ सदस्य की गिरफ्तारी के बाद हमले की आशंका में इजरायल ने इस सप्ताह की शुरुआत में गाजा के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया था और सीमा पर अतिरिक्त जवानों को भेजा था। 

 इजरायल और फलस्तीन के हमास के बीच 15 वर्षों में चार युद्ध और कई छोटी झड़पें हुई हैं। हालिया समय में सबसे भीषण लड़ाई मई 2021 में हुई थी और इस साल की शुरुआत में भी इसकी आशंका बढ़ गई थी।

 हमास के प्रवक्ता फावजी बरहोम ने कहा, ‘‘गाजा के खिलाफ भड़कावे की कार्रवाई शुरू करने वाले इजरायली दुश्मनों ने नया अपराध किया है, जिसकी कीमत उन्हें चुकानी होगी।’’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार