सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इस्लामिक आतंकवादी संगठन ने रची थी देश भर में बम ब्लास्ट की साजिश, मंदिर और हिंदूवादी नेता थे निशाने पर, संगठन के सदस्यों के पास मिली कई आपत्तिजनक सामग्री और दस्तावेज

बता दें कि इस्लामिक आतंकवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और उसके सहयोगी संगठनों पर देश भर में कार्रवाई चल रही है। इस्लामिक आतंकवादी संगठन के 350 से अधिक सदस्यों के गिरफ्तार होने के बाद इसकी हिंसक गतिविधियों के विषय में नए-नए खुलासे हो रहे हैं।

Namrata Bajpai
  • Oct 1 2022 2:18PM

 इस्लामिक आतंकवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और उसके सहयोगी संगठनों पर देश भर में कार्रवाई चल रही है। इस्लामिक आतंकवादी संगठन के कई सदस्यों की गिरफ्तार हो चुकी है।। इस्लामिक कट्टरपंथियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री मिली है। प्राप्त सामग्री की जाँच-पड़ताल से इस संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं।

बता दें कि इस्लामिक आतंकवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और उसके सहयोगी संगठनों पर देश भर में कार्रवाई चल रही है। इस्लामिक आतंकवादी संगठन के 350 से अधिक सदस्यों के गिरफ्तार होने के बाद इसकी हिंसक गतिविधियों के विषय में नए-नए खुलासे हो रहे हैं। यह इस्लामिक आतंकवादी संगठन अपने सदस्यों को इस तरह से ट्रेनिंग दे रहा था कि ब्लास्ट के लिए कहीं से गोला-बारूद लाने की आवश्यकता ना पड़े। इसके साथ ही यह संगठन हिंदूवादी नेताओं की हत्या की साजिश रचने के साथ-साथ देश भर के कई राज्यों में बम ब्लास्ट करने की भी योजना बना रहा था।

इस्लामिक आतंकवादी संगठन के सदस्यों मोहम्मद फैजान, मोहम्मद रेहान और मोहम्मद सूफियान की गिरफ्तारी के बाद इनके पास से कई आपत्तिजनक सामग्री और उर्दू में लिखी एक किताब मिली है। तीनों इस्लामिक कट्टरपंथी लखनऊ के बख्शी तालाब पास से पकड़े गए है। इनके पास से मिली किताब को इन इस्लामिक कट्टरपंथियों ने नीली थैली में छिपाकर रखा था। इस किताब में इनके षडयंत्रों की पूरी जानकारी है।  इनके पास मौजूद सामग्री से IED बनाई जा सकती है।

जानकारी के अनुसार, केरल से 22 सितंबर को गिरफ्तार इस्लामिक आतंकवादी संगठन के सदस्य मोहम्मद बशीर के घर पर रेड मारी गई। इस रेड के दौरान उसके यहाँ से संघ के नेताओं की लिस्ट मिली थी। इसमें पाँच नेताओं को जान से मारने की बात कही गई थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए केरल के पाँच राष्ट्रीय सेवा संघ के  नेताओं को  गृह मंत्रालय ने वाय कैटेगरी की सुरक्षा दी है। संघ के इन नेताओं की सुरक्षा में अब अर्धसैनिकों बलों के 8 जवान तैनात रहेंगे। इनमें VIP को सुरक्षा देने वाले आर्म्ड स्टैटेक गार्ड के 5 जवान भी सम्मिलित रहेंगे। इसके अलावा, तीन शिफ्ट में तीन PSO की तैनात होकर उनकी सुरक्षा करेंगे।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार