सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पंजाब में बढ़ते क्राइम रेट पर ह्यूमैनिटी एनजीओ के संस्थापक ईशु कालरा ने कही यह बड़ी बातें

ईशु कालरा ने कहा कि यह बदलाव समाज के हाथ में है। जब तक समाज अपनी सोच नहीं बदलेगा तब तक सरकार कितना भी सख्त कानून लागू कर ले दहेज उत्पीड़न के मामले बढ़ते ही रहेंगे इसलिए यह आवश्यक है कि बदलते समय के साथ लोग अपनी सोच भी बदलें।

Priyesh Singh
  • Nov 28 2022 9:34AM
बीते दिनों पंजाब की कानून व्यवस्था को लेकर तमाम तरह की बातें मीडिया में चर्चा का विषय बनी रही थी। जहां मशहूर सिंगर सिद्धू मूसवाला की आकस्मिक मौत के बाद से ही पंजाब सरकार कानून व्यवस्था को लेकर सवालों के घेरे में खड़ी हुई है तो वही अब NCRB की एक रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में NDPS एक्ट के तहत मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इसी मुद्दे पर बात करने के लिए हमारे साथ जुड़े पंजाब के प्रख्यात- ह्यूमैनिटी एनजीओ के संस्थापक ईशु कालरा। एक खास बातचीत में उन्होंने यह बताया कि पंजाब में ड्रग माफिया एक बार फिर सक्रिय हो गया है व इसका शिकार युवाओं को बनाया जा रहा हैं। उनका कहना था कि तमाम प्रयासों के बाद भी सरकार ड्रग माफिया का भंडाफोड़ करने में विफल रही है इसके अलावा ड्रग्स के खिलाफ ह्यूमैनिटी एनजीओ के प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए ईशु कालरा ने कहा कि उनकी संस्था लगातार जागरूकता अभियानों के तहत युवाओं को ड्रग्स छोड़कर एक बेहतर जिंदगी अपनाने के लिए प्रेरित करने का काम कर रहे हैं। इसके अलावा हाल ही में जालंधर में हुए एक लड़के के साथ दुष्कर्म की घटना पर ईशु कालरा ने कहा कि हालांकि अभी जांच जारी है परंतु जो भी दोषी है उसे सज़ा हर हाल में मिलनी चाहिए। बढ़ते हुए दहेज उत्पीड़न के मामले में ईशु कालरा ने कहा कि यह बदलाव समाज के हाथ में है। जब तक समाज अपनी सोच नहीं बदलेगा तब तक सरकार कितना भी सख्त कानून लागू कर ले दहेज उत्पीड़न के मामले बढ़ते ही रहेंगे इसलिए यह आवश्यक है कि बदलते समय के साथ लोग अपनी सोच भी बदलें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार