सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

खतरे में है कप्तान अमरिंदर सिंह की कुर्सी? अचानक बुलाई गई अहम बैठक

आज यानी शनिवार को पंजाब में शाम पांच बजे कांग्रेस के विधायकों की अहम बैठक होने वाली है। कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने बड़ी संख्या में विधायकों की अपील पर बैठक बुलाई गई है. शाम को बैठक में विधायक शामिल होंगे। सीएलपी की बैठक कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है।

Abhinya
  • Sep 18 2021 10:47AM

आज यानी शनिवार को पंजाब में शाम पांच बजे कांग्रेस के विधायकों की अहम बैठक होने वाली है। कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने बड़ी संख्या में विधायकों की अपील पर बैठक बुलाई गई है। शाम को बैठक में विधायक शामिल होंगे। सीएलपी की बैठक कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है।

आपको बता दें कि कई दिनों से कैप्टन अमरिंदर सिंह हटाने की मांग की जा रही है। कैप्टन बीते कुछ महीनों से बागी नेताओं के निशाने पर हैं। इस मीटिंग में अजय माकन और हरीश चौधरी ऑब्जर्वर के रूप में हिस्सा लेंगे।  

पंजाब कांग्रेस में जारी खींचतान के बीच आज यानी शनिवार को अहम दिन है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी पर खतरा नजर आ रहा है। कांग्रेस हाईकमान ने आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक कि सीएम से नाखुश कई कांग्रेसी विधायकों ने आलाकमान को चिट्ठी लिखी थी, जिसके बाद शुक्रवार को प्रभारी हरीश रावत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की।

इसके बाद हरीश रावत ने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर बताया कि पंजाब में बड़ी संख्या में विधायकों ने कांग्रेस पार्टी से पंजाब में विधायक दल की बैठक बुलाने की मांग की है। इसी के तहत 18 सितंबर को पंजाब में पार्टी दफ्तर में कांग्रेस की विधायक दल की बैठक होगी। सभी विधायकों से अपील है कि वे इसमें शामिल हों। 

सूत्रों कि खबर के मुताबिक, हरीश रावत के अलावा दिल्ली के दो पर्यवेक्षक हरीश चौधरी और अजय माकन इस बैठक में ओब्सर्वेर के रूप में शामिल हो सकते हैं। हरीश चौधरी को राहुल गांधी का विश्वासपात्र माना जाता है और वे राजस्थान कैबिनेट में मंत्री हैं। 2017 के विधानसभा चुनावों के समय पंजाब मामलों के पूर्व सचिव भी थे। अजय माकन भी राहुल गांधी के करीबी विश्वासपात्र हैं और राजस्थान मामलों के प्रभारी भी हैं।

सूत्रों ने बताया कि बैठक के लिए नोटिस जानबूझकर देर से दिया गया ताकि मुख्यमंत्री खेमे को 'प्रतिक्रिया' करने के लिए कम समय दिया जा सके। इस बैठक में केंद्रीय टीम विधायकों के हस्ताक्षर ले सकती है। उसी आधार पर आलाकमान के द्वारा आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। हरीश रावत के ट्वीट के कुछ मिनट बाद, पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिद्धू ने भी ट्विटर के जरिए ही इस बैठक की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ``एआईसीसी के निर्देश के अनुसार, कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल शाम 5 बजे पीपीसीसी कार्यालय, चंडीगढ़ में बुलाई गई है।''

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार