सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कटनी रेलवे स्टेशन से पकड़े हवाला के ३३लाख २० हज़ार रुपए के मामले में जबलपुर के ५ व्यापारियों से पूछताछ,सटीक बैठी सुदर्शन न्यूज़ की खबर,

सुदर्शन न्यूज़ ने पहले ही दि थी जानकारी, पुलिस को चकमा देने जबलपुर के हवाला कारोबारी देश भर में हवाले की रकम पहुंचाने सड़क मार्ग व नजदीकी रेलवे स्टेशनों का ले रहे सहारा

जीतेन्द्र चिमनानी
  • Jan 7 2021 5:11PM
कटनी. मुड़वारा रेलवे स्टेशन में 5 जनवरी की शाम गोड़वाना एक्सप्रेस से 33 लाख 20 हजार 70 रूपये लेकर दिल्ली जा रहे रामभान पटेल (43) निवासी मानेगांव खम्हरिया थाना जबलपुर से आरपीएफ द्वारा जब्त रकम हवाला की थी। आरपीएफ ने रूपये जब्त कर जांच इंकम टैक्स विभाग को सौंप दी थी। इंकम टैक्स विभाग के इनवेस्टिगेशन विंग की प्रारंभिक जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार जब्त रकम में 26 लाख रूपये कटनी के एक व्यापारी और शेष सात लाख रूपये जबलपुर के पांच व्यापारियों के थे।
इंकम टैक्स विभाग के इनवेस्टिगेशन विंग के अस्टिेंट डायरेक्टर आशीष डहरिया ने बताया कि आरपीएफ द्वारा जब्त रकम हवाला का था। इस मामले में कटनी के एक और जबलपुर के पांच व्यापारियों से पूछताछ चल रही है। युवक 33 लाख से ज्यादा रूपये लेकर दिल्ली जा रहा था।
 
सूत्रों की माने को अभी भी सक्रिय है जबलपुर में हवाला करोबार।
रेलवे पुलिस की सख्ती व सक्रियता से जबलपुर में संचालित हो रहे हवाला कारोबार में कमी तो आयी है लेकिन पुलिस प्रशासन इस गोरखधंधे पर पुरतः लगाम लगाने पर नाकाम ही दिखाई देता है। सुदर्शन न्यूज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जबलपुर शाहर के करमचंद चौक, जयंती कॉम्प्लेक्स ,सराफा, गोरखपुर, गल्ला मंडी, रद्दी चौकी जैसे क्षेत्रों में आज भी छोटे - बड़े रूप में हवाला का कारोबार संचालित किया जा रहा है जिसमे कुछ प्रतिशत कमिशन लेकर दो नंबर की रकम को देश के किसी भी कोने में भिजवा दिया जाता है।

 

२५ दिसंबर को प्रकाशित लेख में सुदर्शन न्यूज ने दि थी जनकरी
२४ दिसंबर को प्रकाशित किए गए लेख में सुदर्शन न्यूज ने जानकारी दी थी कि हवाले की रकम को देशभर में पहुंचाने के लिए हवाला कारोबारियों ने अन्य विकल्प ढूंढ लिए है। जीआरपी और आरपीएफ के सक्रिय होने के बाद अब हवाला कारोबारियों ने हवाला का पैसा एक शहर से दूसरे शहर पहुंचाने मुख्य रेलवे स्टेशन की बजाय सड़क मार्ग से ग्रामीण और आस पास के रेलवे स्टेशन का सहारा लेना शुरू कर दीया है। हवाला कैरियर को नजदीकी रेलवे स्टेशन पर पहुंचा दिया जाता है ,जहां पुलिस की अधिक चेकिंग ना होने के कारण हवाला केरियर बड़े आराम से ट्रेन में सवार हो जाते हैं और रकम को बताई जगह पर पहुंचा दिया जाता है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार