सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अंतराष्ट्रीय योग दिवस: झारखंड के सभी जेलों में होगा योग का अभ्यास, तैयारियां पूरी.

झारखंड के सभी जेलों में होगा योग का अभ्यास, तैयारियां पूरी. बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार, रांची समेत राज्य के अन्य जेलों के बंदी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को ऑनलाइन योग करेंगे। इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है। शुक्रवार को रांची, देवघर एवं धनबाद के जेलों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़कर योगाभ्यास कराया गया।

झारखण्ड ब्यूरो
  • Jun 20 2020 4:02PM

रांची: इस बार अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार, रांची समेत राज्य के अन्य जेलों के बंदी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को ऑनलाइन योग करेंगे। इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है। शुक्रवार को रांची, देवघर एवं धनबाद के जेलों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जोड़कर योगाभ्यास कराया गया। साथ ही रिमांड होम डुमरदगा में रह रहे बच्चों को भी योगाभ्यास कराया गया। सिविल कोर्ट रांची के 40 कोर्ट बिल्डिंग के वीसी कक्ष में सुबह 8.30 से 9.45 तक ऑनलाइन सामान्य योग प्रोटोकॉल अभ्यास कार्यक्रम के तहत कराया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार रांची एवं श्री श्री योगा, दी आर्ट ऑफ लिविंग के संयुक्त तत्वावधान में योग प्रशिक्षक पंचानंद सिंह एवं मुकेश महतो द्वारा योग कराया गया। योग दिवस के दिन सुबह 8 से 9 बजे तक योगाभ्यास कार्यक्रम चलेगा। योग प्रशिक्षक ने बताया कि योग करने के लिए सही नियमों और अनुशासन को अपनाकर कई बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है। इसे नियमित करने से कैंसर, हार्ट अटैक आदि गंभीर बीमारियों से बचा जा सकता है। इससे पाचन तंत्र व श्वसन तंत्र मजबूत होता है। कोरोना काल में इम्युनिटी पावर बढ़ाने में योग मह

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार