सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

किसानों के प्रदर्शन स्थल पर ख़ुफ़िया विभाग की कड़ी नजर

खुफिया विभाग का आंदोलन स्थल पर कड़ी नजर है। यहां की हर छोटी-बड़ी सूचनाओं पर नजर रख जा रही है। अधिकारी आंदोलन स्थल पर आने और जाने वालों पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं। यहां हर दिन कुछ नए किसान आते, तो कुछ यहां से जाते भी हैं। आंकड़ों के अनुसार यहां करीब पांच से छह हजार किसान लगातार रह रहे हैं। सोमवार को किसानों ने मंच के पीछे और लिंक रोड पर टेंट की संख्या बढ़ा दी। वहीं, पुलिस प्रशासन भी सतर्क है ।

Alok Jha
  • Jan 18 2021 9:32PM
देश के 70 वा गणतंत्र दिवस के अब कुछ ही दिन बचे है । 26 जनवरी की परेड पर ना सिर्फ पूरे देश की बल्कि सम्पूर्ण विश्व की नजर रहती है । हर साल गणतंत्र दिवस के इस परेड में दुनिया को बदलते भारत और तरक्की करते भारत की झलक देखने को मिलती हैं। जिससे सम्पूर्ण विश्व मे देश का मान बढ़ता है । लेकिन खुफिया रिपोर्ट की माने तो इस बार गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में  किसानों के आड़ में खालिस्तानी और देशद्रोही ताकतें गड़बड़ी फैलाने की साजिश को अंजाम दे सकते है । इसको लेकर खुफिया विभाग ने हरेक प्रदर्शन स्थल पर कड़ी नजर बनाए हुए है । खुफिया विभाग का आंदोलन स्थल पर कड़ी नजर है। यहां की हर छोटी-बड़ी सूचनाओं पर नजर रख जा रही है। अधिकारी आंदोलन स्थल पर आने और जाने वालों पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं। यहां हर दिन कुछ नए किसान आते, तो कुछ यहां से जाते भी हैं। आंकड़ों के अनुसार यहां करीब पांच से छह हजार किसान लगातार रह रहे हैं। सोमवार को किसानों ने मंच के पीछे और लिंक रोड पर टेंट की संख्या बढ़ा दी। वहीं, पुलिस प्रशासन भी सतर्क रहा। किसानों के ज्यादातर टेट फ्लाईओवर के नीचे, सर्विस रोड और राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ की दिल्ली जाने वाली लेन पर लगे हैं। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की दिल्ली जाने वाली लेन पर मंच बना है। 

मंच के सामने फोल्डिंग वाले छोटे और मझले टेंट लगे हैं। मंच के पीछे बड़े टेंट  वाले लगे हैं। मंच के पीछे सोमवार को दो बड़े टेटों की संख्या और बढ़ गई। यहां गांव का घर थीम पर एक टेंट तैयार किया जा रहा है। दूसरी तरफ लिंक रोड पर भी किसानों ने बड़े टेंट लगा लिए हैं। किसान इंदिरापुरम को जाने वाली लेन पर वाहन खड़े रखते हैं। इस रोड पर वाहन चलते भी हैं। ऐसे में दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।

आपको बता दे कि अब तक किसान संगठनों की सरकार के साथ 9 बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। 15 जनवरी की वार्ता भी बेनतीजा रही, अब 19 जनवरी को बातचीत होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार