सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गौवंश से ऐसी क्रूरता कि रुह कांप जाए...छग के लालमाटी में पहले मुंह में बोरी बांधकर गौवंश को डंडे से पीटा, फिर नदी में फेंक दिया

बेजुबान पर बेरहमी से क्रूरता करते हुए कुछ लोगों ने उसका वीडियो भी बनाया। वीडियो में 10 से 15 लोग गाय को पकड़कर बुरी तरह पीटते हुए नजर आ रहे हैं।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो प्रमुख
  • Aug 11 2022 11:50PM
 
 
 
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां कुछ लोगों ने पहले तो गौवंश की बेरहमी से पीटा, फिर पैर और मुँह में बोरा बांधकर क्रूरता से नदी में फेंक दिया। 
 
 
 
 
मानवता को शर्मसार करने वाली यह अप्रिय घटना हसौद थाना की है, जहाँ कुछ असामाजिक तत्वों ने गौ माता के ऊपर अपना कहर बरपाया है। वहीं इस मामले पर आरोपियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की बात कही गई है। मिली जानकारी के अनुसार हसौद थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत लालमाटी के सोन नदी के ऊपर बने पुल पर गांव के ही कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा गौवंश की बेरहमी से पिटाई की गई, जिसके बाद के मुँह पर बोरी बांध के नदी में फेंकते हुए वीडियो वाइरल हुआ। जिसमें वीडियो में साफ दिख रहा है की करीब 10 से 15 लोगों ने मिलकर एक बेजुबान गईया को ना सिर्फ बेरहमी से पीटा, बल्कि उसके पैरों को पूरी तरह तोड़कर, गौवंश के को डंडे से पीटा। जब इतने से भी मन नहीं भरा, तो उसके मुँह पर बोरी बांधकर उसे नदी में फेंक दिया। इस बर्बरता को भारतीय युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओ व प्रत्यक्षदर्शियों ने हसौद थाने जाकर आरोपियों के ऊपर कार्यवाही करने हेतु अपनी लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही में जुट गई है।
 
 
 
घटना के बाद हसौद थाना प्रभारी योगेश पटेल ने मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी। जिसके पश्चात अधिकारियों द्वारा मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई करने की बात कही गई है।
 
 
 
थाना प्रभारी ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई है तथा वीडियो मुहैया कराया गया है। जिस पर राहुल खूंटे, किरण जाटवर, कमल किशोर खूंटे, कुलदीप तथा 10 अन्य आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है।
 
 
 
 
बेजुबान पर बेरहमी से क्रूरता करते हुए कुछ लोगों ने उसका वीडियो भी बनाया। वीडियो में 10 से 15 लोग गाय को पकड़कर बुरी तरह पीटते हुए नजर आ रहे हैं। पहले 5 लोगों ने गईया के चारों पैर को पकड़ा फिर उसके थन पर डंडे से कई वार किये, फिर उसके सर पर कई वार किये तथा उसके पैरों को मार-मार के तोड़ डाला जब इतने से मन नहीं भरा, तो उसके मुँह पर बोरी बांध के उसे नदी में फेंक दिया।
 
 
 
थाना प्रभारी योगेश पटेल ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध 429 आई.पी.सी. 4,10,11,छत्तीसगढ़ कृषक पशु पर्यवेक्षण अधिनियम, 11 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत सभी आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है।साथ ही जल्द सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार