सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

योगी सरकार का उद्योगों को चालू कराने पर जोर, सतीश महाना ने मुरादाबाद एक्सपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से की बात

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने उद्यमियों से की बात, MSME की सुविधा के लिए "साथी" पोर्टल किया लॉन्च

रजत मिश्रा
  • May 8 2020 6:08PM
उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने आज मुरादाबाद एक्सपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से वेबिनार के तहत संवाद स्थापित किया। उन्होंने उद्यमियों की समस्याएं सुनकर उनका प्राथमिकता से निस्तारण करने का भरोसा दिलाया। सतीश महाना ने उद्यमियों से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णयों के बारे में भी बताया। उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के लॉक डाउन में जिस तरह काम किया है उसका जिक्र करते हुए सतीश महाना ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्य प्रदेशों से यूपी के मजदूरों को वापस बुलाने का निर्णय लिया है साथ ही सबको रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए है। कोरोना महामारी से प्रभावित उद्योगों को पुनः पटरी पर लाने के लिए राज्य सरकार ने श्रम से संबंधित कानून को शिथिल करते हुए 1000 दिनों तक स्थगित रखने का निर्णय लिया है। सतीश महाना ने उद्यमियों से बात करते हुए कहा कि जब लेबर होगा, तभी इण्डस्ट्री चलेगी और रोजगार तभी मिलेगा जब उद्योग-धंधे चलेंगे। ये दोनो एक दूसरे के पूरक हैं। इसलिए सभी को मिलकर इस कठिन समय का सामना करना होगा। 

उद्यमियों एवं निर्यातकों की सुविधा के लिए निवेश मित्र पोर्टल पर 21 प्रकार की और सेवाएं जोड़ी गई हैं। उद्योगों के रिन्यूवल की अवधि को भी बढ़ा दिया गया है। एमएसएमई की सुविधा के लिए साथी पोर्टल लांच किया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार