सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Indore: स्कूल में प्रार्थना के समय प्रिंसिपल और शिक्षक में हुई तू तू मैं मैं, छात्राओं के सामने ही हुई बहस बाजी; वीडियो हुआ वायरल

विद्या के मंदिर में प्रार्थना के समय छात्र छात्राओं को शुभ विचार सुनाए जाते हैं, सरस्वती वंदना की जाती है, ज्ञानवर्धक बातें सुनाई जाती है, लेकिन इंदौर के गंजबासौदा शहर के निजी विद्यालय में प्रार्थना के समय छात्र छात्राओं को स्कूल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक की तू तू मैं मैं सुननी पड़ी।

Vaishnavi Chauhan
  • Aug 7 2022 12:42PM

विद्या के मंदिर में प्रार्थना के समय छात्र छात्राओं को शुभ विचार सुनाए जाते हैं, सरस्वती वंदना की जाती है, ज्ञानवर्धक बातें सुनाई जाती है, लेकिन इंदौर के गंजबासौदा शहर के निजी विद्यालय में प्रार्थना के समय छात्र छात्राओं को स्कूल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक की तू तू मैं मैं सुननी पड़ी। विवाद इतना बढ़ गया कि मामला वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच गया। इसका वीडियो भी शहर भर में वायरल हो गया, लेकिन प्रार्थना के समय छात्राओं के सामने यह बहस बाजी करना क्या उचित था, दोनों ही शिक्षक एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं, लेकिन घंटों छात्र-छात्राओं पर इस बहस पर क्या असर पड़ा हुआ है, यह कोई नहीं जानता।

प्रदेश सरकार एक तरफ शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए कई योजनाएं चला रही है। कई ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके। तो वही शिक्षकों को अच्छी वेतन देकर बस पढ़ाई के लिए कहा जा रहा है, लेकिन स्कूलों में प्रदेश सरकार की मंशा पर काम हो रहा है या नहीं विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ही बता पाएंगे। हाल देखकर तो कुछ कह पाना संभव नहीं है ,एक वायरल वीडियो ने शासकीय कन्या उच्चतर हाई सेकेंडरी स्कूल की पोल खोल दी।

दरअसल, पूरा मामला प्रिंसिपल और शिक्षक की आपसी विवाद का बताया जा रहा है। शहर के नौलखी मंदिर स्थित निजी विद्यालय में शनिवार को प्रार्थना सभा के दौरान शिक्षकों और प्राचार्य के बीच का विवाद इतना बढ़ गया कि प्रार्थना के समय बच्चों के सामने ही आरोप प्रत्यारोप लगाने लगे। बता दें कि विद्यालय में शनिवार (6 अगस्त 2022) को बच्चों की प्रार्थना के दौरान दो शिक्षकों ने प्राचार्य से परेशान होकर मोर्चा खोल दिया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें प्रार्थना के दौरान शिक्षक राकेश सोनी प्राचार्य पर गलत तरीके से व्यवहार करने और साजिश कर उन्हें स्कूल से हटाने का प्रयास करने का आरोप लगा रहे हैं। वीडियो में शिक्षक राकेश सोनी छात्राओं से पूछते हैं, कि वे सभी को अच्छी तरह पढ़ाते हैं कि नहीं, जिस पर छात्राएं हां में जबाव देती हैं, वहीं इसके बाद वो शिक्षिका व अपनी पत्नी नीता सोनी द्वारा सही तरीके से पढ़ाए जाने का पूछते हैं। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद प्राचार्य की आलोचनाएं हो रही हैं।

इस पूरे मामले में शिक्षक राकेश सोनी ने बताया कि स्कूल के प्राचार्य प्रयाग भार्गव मुझे और मेरी पत्नी को मानसिक रुप से प्रताड़ित करते हैं। सभी छात्राओं के सामने अभद्र व्यवहार करते हैं, इनके खिलाफ थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है, अब बदला लेने के लिए इन्होंने मेरी पत्नी पर क्लास नहीं लेने का आरोप लगाकर विदिशा में अटैच करवा दिया है। 

आपको बता दें कि वहीं इस बारे में प्राचार्य भार्गव का कहना है कि शिक्षक राकेश सोनी समय पर स्कूल नहीं आते और न ही नियमित कक्षाएं लेते हैं, वरिष्ठ अधिकारियों से उनकी शिकायतें की और नोटिस दिया तो वे अब आरोप लगा रहे हैं। वहीं शिक्षिका सोनी के अटैचमेंट के विरोध में स्कूल की छात्राएं विधायक लीना जैन के पास पहुंची। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद प्रार्थना सभा में प्राचार्य व शिक्षकों की आपसी बातों का छात्राओं के सामने किए जाने की आलोचना हो रही है। वहीं ये मामला वरिष्ठ अधिकारियों ने संज्ञान में लिया है।

 

 

 

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार