सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम पहुंची सेमीफाइनल में, दिग्गज खिलाड़ी बोला- असली चुनौती अब शुरू होती है

भारतीय पुरुष टीम ने गुरुवार को बर्मिंघम में वेल्स पर 4-1 से जीत के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

Vaishnavi Chauhan
  • Aug 6 2022 3:08PM
भारतीय पुरुष टीम ने गुरुवार को बर्मिंघम में वेल्स पर 4-1 से जीत के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान दिलीप टिर्की का मानना है कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल में पुरुष टीम को 'असली चुनौती' का सामना करना पड़ेगा।

टीम को जीत के लिए पूरी ताकत झोंकते देख दिलीप टिर्की काफी उत्साहित थे। भारतीय महिला टीम ने भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। हालाँकि, शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने शूटआउट में भारत को 3-0 से हराकर जीत हासिल कर ली, जिससे टीम को बड़ा झटका लगा।

दिलीप ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू के माध्यम से कहा, "जैसा कि अपेक्षित था, भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। असली चुनौती अब शुरू होती है। मेरा मानना है कि हमारी टीम्स पोडियम फिनिश करने के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगी। हमारे खिलाड़ियों को उनके सेमीफाइनल मैचों के लिए शुभकामनाएँ।"

पुरुषों के मैच में आकर, हरमनप्रीत सिंह (18', 19', 41') ने मैच में हैट्रिक बनाई, जबकि गुरजंत सिंह (49') ने भी एक गोल ंजोड़ा, क्योंकि दोनों ने अपनी टीम को मुकाबले  में दमदार जीत दिलाने में मदद की। साथ ही मैच में वेल्स के लिए गैरेथ फर्लांग (55') ने सांत्वना गोल किया।

इस बीच महिलाओं के खेल में, सविता की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने निर्धारित वक्त में बहादुरी से मुकाबला किया, जो 1-1 में समाप्त हुआ, लेकिन टीम शूटआउट में अपनी कोशिशों को गोल में बदलने से चूक गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए शूटआउट में एम्ब्रोसिया मेलोन, एमी लॉटन और कैटलिन नोब्स ने गोल किए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार