सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

FIH Pro Hockey League: भारतीय महिला हॉकी टीम ने 7-1 से चीन को दी पटखनी... चौथे क्वार्टर में भारत ने बरसाए गोल

भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को एकतरफा मुकाबले में 7-1 से हरा दिया. भारत के लिए नवनीत कौर, नेहा, वंदना कटारिया, सुशील चानू, शर्मिला देवी और गुरजीत कौर ने गोल किए. चीन के लिए एक मात्र गोल डेंग शुई ने किया.

Geeta
  • Jan 31 2022 7:41PM

भारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए चीन को पटखनी दी. बता दें कि ओमान के मस्कट में एफआईएच प्रो लीग-2021-22 के मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को एकतरफा मुकाबले में 7-1 से हरा दिया. भारत के लिए नवनीत कौर, नेहा, वंदना कटारिया, सुशील चानू, शर्मिला देवी और गुरजीत कौर ने गोल किए. चीन के लिए एक मात्र गोल डेंग शुई ने किया.

बता दें कि भारत को यहां चीन से दो मैच खेलने हैं. पहला मैच सोमवार को खेला गया जबकि दूसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा. भारत ने पहले क्वार्टर में दो गोल किए. इसके बाद तीसरे क्वार्टर में एक गोल किया. चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ज्यादा हावी रही और चार गोल दागने में सफल रही. चीन का एक मात्र गोल तीसरे क्वार्टर में आया. गौरतलब है कि भारत ने हाल ही में चीन को 2-0 से हराकर ही महिला एशिया कप-2022 में कांस्य पदक अपने नाम किया था.

मैच में भारत की तरफ से चौथे मिनट में ही अपना खाता खोलते हुए नवनीत ने टीम के लिए पहला गोल किया. जो कि फील्ड गोल था. वहीं अगर बात करे दूसरे गोल की तो भारत ने दूसरा गोल 12वें मिनट में किया. पहले क्वार्टर का अंत भारत ने 2-0 के साथ किया. इस क्वार्टर में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन गुरजीत इस पर गोल नहीं कर पाईं. हाफ टाइम तक भारतीय महिलाएं 2-0 से आगे थीं.

मालूम हो कि टोक्यो ओलिंपिक में हैट्रिक लगाने वाले वंदना कटारिया ने तीसरे क्वार्टर में 40वें मिनट में भारत के लिए तीसरा गोल किया. वंदना ने रिबाउंड पर गोल कर दिया. तीसरे क्वार्टर में चीन ने काफी प्रयास के बाद अपना खाता खोल लिया. 42वें मिनट में उसकी खिलाड़ी ने बाईं तरफ से गेंद को नेट में डाला. यहां से चीन ने हावी होने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सकी. वहीं चौथे क्वार्टर में भारत ने लगातार गोल कर चीन को वापसी करने का मौका नहीं दिया. चानू ने भारत के लिए सातवां गोल किया.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार