सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Indian Army का जवान हुआ हनीट्रैप का शिकार... ऐसे भेजता था खुफिया जानकारी पाकिस्तान...

बातचीत के कुछ दिनों बाद ही आर्मी से संबंधित गोपनीय दस्तावेजों के फोटोग्राफ्स मांगना शुरू किया। प्रदीप कुमार ने अपने कार्यालय से सेना से संबंधित गोपनीय दस्तावेज की फोटो चोरी छिपे अपने मोबाइल से खींचकर व्हाट्सऐप से महिला एजेंट को भेज दिये।

Akshat Shrotry
  • May 22 2022 3:19PM

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई आजकल आम लोगों के साथ-साथ भारतीय सेना के जवानों को भी अपना निशाना बना रहे हैं। पाकिस्तान की ट्रैंड महिलायें इन कामों को अंजाम दे रही हैं। अभी दो दिन पहले पंजाब के अमृतसर में दो लोग आईएसआई के साथ मिले हुए और जानकारी देने के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं। अब नया मामला भारतीय सेना के एक जवान का सामने आया है जो कि जोधपुर में तैनात था।

 भारतीय सेना का एक जवान पाकिस्तानी महिला जासूस के हनीट्रैप का शिकार हो गया। वह सोशल मीडिया पर लड़की के साथ चैट करने लगा और भारतीय सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण सैन्य सूचनाएं लीक करने लग गया। मिल्ट्री इंटेलिजेंस के इनपुट्स पर पुलिस इन्टेलीजेंस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। पकड़ा गया जवान प्रदीप कुमार उतराखंड के रुड़की का रहने वाला है। एजेंसियों ने संयुक्त पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि पकड़ा गया सैन्यकर्मी प्रदीप कुमार सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान की एक महिला के संपर्क में था। इसका इनुपट मिलने पर उसकी निगरानी की गई। मॉनिटरिंग से पता चला कि प्रदीप कुमार की ओर से कुछ जानकारियां सोशल मीडिया के जरिए पाक खुफिया एजेंसी को दी जा रही है। यह जानकारियां एक महिला के साथ साझा की जा रही थी।

 प्रदीप महिला के साथ व्हाट्सऐप पर चैटिंग करता था। वॉइस कॉल और वीडियो कॉल से बातें करते था। इस महिला ने प्रदीप कुमार को अपने आप को मध्यप्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली बताया था। महिला ने स्वयं को बैंग्लूरू में एमएनएस में पदस्थापित होना बताया। महिला एजेंट ने प्रदीप कुमार को दिल्ली आकर मिलने और शादी करने का झांसा दिया था।

 बातचीत के कुछ दिनों बाद ही आर्मी से संबंधित गोपनीय दस्तावेजों के फोटोग्राफ्स मांगना शुरू किया। प्रदीप कुमार ने अपने कार्यालय से सेना से संबंधित गोपनीय दस्तावेज की फोटो चोरी छिपे अपने मोबाइल से खींचकर व्हाट्सऐप से महिला एजेंट को भेज दिये।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार