सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

वैश्विक स्तर पर भारत मजबूत हो रहा है - अमेरिका

सम्पूर्ण विश्व भारत के बढ़ते कदम के आगे नतमस्तक है । अमेरिका ने एक बार फिर माना है कि वैश्विक स्तर पर भारत मजबूत हो रहा हैं। अमेरिका ने कहा है कि वह क्षेत्रीय और वैश्विक शक्ति के रूप में उभरते भारत का स्वागत करता है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने नयी दिल्ली में 2+2 मंत्रीस्तरीय बैठक से पहले ऐसा कहा है।

Alok Jha
  • Oct 26 2020 12:29PM
सम्पूर्ण विश्व भारत के बढ़ते कदम के आगे नतमस्तक है । अमेरिका ने एक बार फिर माना है कि वैश्विक स्तर पर भारत मजबूत हो रहा हैं। अमेरिका ने कहा है कि वह क्षेत्रीय और वैश्विक शक्ति के रूप में उभरते भारत का स्वागत करता है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने नयी दिल्ली में 2+2 मंत्रीस्तरीय बैठक से पहले ऐसा कहा है। अमेरिका का कहना है कि एक जनवरी 2021 से शुरू हो रहे यूएनएससी  के कार्यकाल के दौरान वह भारत के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं।

भारत और अमेरिका के बीच नयी दिल्ली में होने जा रही तीसरी 2+2 मंत्रीस्तरीय बैठक से पहले अमेरिकी विदेश मंत्रालय का यह बयान काफी महत्वपूर्ण हैं। गौरतलब है कि अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ अपने भारतीय समकक्षों क्रमश: राजनाथ सिंह तथा एस. जयशंकर के साथ 2+2 मंत्रीस्तरीय बैठक करेंगे। इसके अलावा एस्पर और पोम्पिओ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे, जिसमें वैश्विक रणनीतियों पर चर्चा की जायेगी।
अमेरिकी विदेश विभाग ने बताया कि एस्पर और पोम्पिओ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे और अमेरिका-भारत व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के बारे में सरकारी और कारोबारी जगत के अगुआओं से भी बात करेंगे। साथ ही दोनों देशों के बीच साझा मूल्यों और स्वतंत्र एवं मुक्त हिंद-प्रशांत के लिए प्रतिबद्धता पर निर्मित मजबूत तथा बढ़ते द्विपक्षीय संबंध हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार